EVM को लूट से बचाने के लिए हथियार भी उठाना पड़े तो उठाइए : उपेन्द्र कुशवाहा

पूर्व केंद्रीय मंत्री और महागठबंधन के घटक दल रालोसपा के सुप्रीम उपेन्द्र कुशवाहा ने एग्जिट पोल के नतीजों से नाराजगी जताते हुए भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वे रिजल्ट लूटने की कोशिश कर रहे हैं.

असल में पिछले 1-2 दिन से उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ जिलों से EVM अदला-बदली के आरोप विपक्ष लगा रही है, मसलन उत्तर प्रदेश के डूमरियागंज, झाँसी और बिहार के सारंग और महाराजगंज से ऐसी खबरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

इस बाबत उपेन्द्र कुशवाहा ने बयान दिया है कि भाजपा रिजल्ट लूटने की कोशिश कर रही है और उनके इस रवैये से सड़कों पर खून बहेगा. इसके बाद से ही बिहार के राजनीतिक हलकों में बवाल मचा हुआ है.

मालूम हो कि पिछले दिनों चुनाव के आखिरी चरण ख़त्म होने के बाद अलग-अलग एग्जिट पोल्स के नतीजे बाहर आये थे, जिनमे लगभग सभी ने एनडीए गठबंधन की ही सरकार बनती दिखाई थी, इसके बाद से विपक्ष एकजुट होने की कोशिश में लगा हुआ है.

मालूम हो कि मतगणना की तारीख 23 मई चुनाव आयोग ने तय की है, और असली फैसला 23 मई को ही सामने आएगा. हालांकि चुनाव आयोग ने EVM सम्बन्धी सभी शिकायतों के लिए एक 24 घंटे की टेलीफोन सेवा शुरू कर दी है, और अब तक की सभी शिकायतों का निवारण भी कर दिया है.