सेक्स करने से पहले भूलकर भी किया इस चीज का सेवन तो पड़ जाएंगे लेने के देने

Sex Side effects
Viagra Side effects

सेक्स करने से पहले भूलकर भी किया इस चीज का सेवन तो पड़ जाएंगे लेने के देने

आज के युवा सेक्स संबंधी कई ऐसे चीजों का सेवन करते है जिससे वह अपनी सेक्स पॉवर को दोगुनी कर सकें. सेक्स का और भी ज्यादा आनंद लेने के लिए और अपने पार्टनर के सामने शर्मिंदा ना हो इस डर से नीली रंग की गोली का उपयोग करते है जिसे वायग्रा के नाम से भी जाना जाता है. सेक्स एक कपल में होने बेहद खास पल माना जाता है. सेक्स हर पार्टनर की लाइफ में काफी जरूरी है. क्योंकि इससे न केवल आपका रिश्ता मजबूत होता है बल्कि यह एक-दूसरे को कनेक्ट करता है. हर कोई अपनी इन पलों को खुलकर अपने पार्टनर के साथ जीना चाहता है. पर 

यह भी पढ़ें: ज्यादा करीब होकर सोएंगे अपने पार्टनर के साथ तो नतीजा मिलेगा कुछ ऐसा

अगर स्वास्थ्य विशेषज्ञों की जानकारी के मुताबिक, इस दवा का सेवन करने से उन मर्दों को फायदा मिलता है जिन्हें ‘इरेक्टाइल डिस्फंक्शन’ होता है. लेकिन आप अगर यह नहीं जानते है कि इसके बेवजह इस्तेमाल के बेहद खतरनाक परिणाम भी हो सकते हैं. इस आर्टिकल के द्वारा आज हम आपको वायाग्रा के बारे में कुछ जरूरी चीजें बताने जा रहे हैं.

 नपुंसकता जैसी समस्या वाले पुरुषों को इसका इस्तेमाल करना चाहिए

वायाग्रा का सेवन उन पुरुषों को करना चाहिए, जिन्हें नपुंसकता जैसी समस्या होती है. अगर किसी भी पुरुष को थोड़ी मेहनत से छाती में दर्द का महसूस हो या फिर उनकी सांस लेने की गति तेज हो जाती हो तो उन्हें वायाग्रा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. साइकियाट्रिस्ट एंड सेक्सुअल डिसऑर्डर स्पेशलिस्ट के अनुसार, वायग्रा का उपयोग बिना डॉक्टर की सलाह के नहीं लेनी चाहिए. कभी-कभी इसके साइड-इफेक्ट जीवनभर के लिए भी हो सकते हैं. फिर आपको इस समस्या से जूझना पड़ सकता है.

वायग्रा एक सुरक्षित दवा नहीं है

सेक्सुअल डिसऑर्डर स्पेशलिस्ट के अनुसार, वायग्रा एक सुरक्षित दवा नहीं है. इसके काफी साइड-इफेक्ट भी पाए गए है. कभी-कभी इसके साइड-इफेक्ट काफी खतरनाक भी हो जाते है. इसके इस्तेमाल से इंसान हमेशा के लिए अंधा भी हो सकता है और लोग इस बात से शायद ही रूबरू होंगे. कभी-कभी इसका इस्तेमाल से इरेक्शन लंबे समय तक रहता है, जो ठीक नहीं होता है. आपको बता दें कि वायाग्रा के कुछ कॉमन साइड-इफेक्ट होते है जैसे सिरदर्द, चक्कर आना, दृष्टि में कमी आना, गर्मी लगना और सीने में दर्द इत्यादि. अगर आपको दवा लेने के बाद ऐसी किसी भी चीज का अभास होता है तो तुरंत डॉक्टर की सलाह ले.

ऑनलाइन वायाग्रा खरीदने से पहले

अगर आप ऑनलाइन वायाग्रा परचेस कर रहे है तो यह जरुर जांच लें कि ऑनलाइन कंपनी सही है या नहीं. क्योंकि ऐसा हो सकता है कि आपको वायाग्रा के नाम पर गलत दवा दी जा रही हो.

ज्यादा असर हो तो डॉक्टर से सलाह लें

अगर वायाग्रा का ज्यादा असरदार साबित हो रहा हो तो डॉक्टर से सलाह जरुर लें. आप इस बात को सुनकर दंग रह जाएंगे कि ब्रिटेन में कुछ मर्दों ने यह शिकायत है कि वायाग्रा लेने के बाद उनके लिंग में तनाव चार घंटे से अधिक और दर्द भरा रहा.

वायाग्रा का प्रयोग कब और कैसे करें

वायाग्रा का सेवन या तो खाने के बाद या फिर बिना कुछ खाए किया जा सकता है. अगर अपने पेट भरकर खाना खाया है तो इसका असर काफी धीरे से होगा. इसे सेक्स के एक घंटे पहले लेना चाहिए. इसे अंगूर या फिर अंगूर के जूस के साथ न ले क्योंकि यह दवा का असर कम कर सकता है.  

यह भी पढ़ें: अगर आप भी बनाएंगे रोजाना शारीरिक संबंध तो आपको होंगे यह खास फायदे

 

 

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.