मोदी की मंत्री बोलीं, मायावती पर हमला कर सकते हैं समाजवादी पार्टी के लोग, इस संकट में उनको मैं बचाऊंगी

0

मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है जिस पर विवाद पैदा हो सकता है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग मायावती पर हमला कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब लखनऊ गेस्ट हाउस कांड हुआ था उस वक्त ब्रह्म दत्त द्विवेदी थे जिन्होंने मायावती की जान बचाई थी। अगर समाजवादी पार्टी के लोग उन पर हमला करते हैं तो मैं उनकी जान की हिफ़ाज़त करूंगी।

1993 में लखनऊ गेस्ट हाउस मायावती पर हमला हुआ था। इस हमले को लखनऊ गेस्ट हाउस कांड के नाम से जाना जाता है। ये हमला समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अंजाम दिया था। हालांकि, मायावती ने ये कह चुकी हैं कि लखनऊ गेस्ट हाउस कांड की काली यादें भूल चुकी हैं

चुनाव के बाद या चुनाव से पहले हो सकता है हमला : उमा भारती


मोदी सरकार में केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा सफाई मंत्री उमा भारती ने कहा कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव से पहले या चुनाव के बाद, मायावती पर हमला सकते हैं। उन्होंने कहा जब 1993 में लखनऊ गेस्ट हाउस कांड हुआ तब बीजेपी के नेता ब्रह्म दत्त द्विवेदी ने मायावती की जान बचाई थी। अब द्विवेदी नहीं तो मैं हूं। अगर, उन पर कोई संकट आता है तो मेरे पास फ़ोन करें। अगर उनके कोई काम आएगा तो हम आएंगे। उमा ने कहा कि उन पर संकट ज़रूर आएगा। समाजवादी पार्टी के लोग उन पर हमला ज़रूर करेंगे।