Udaipur Killing: कन्हैयालाल की दुकान पर फिर पहुंची NIA की टीम, 25 मिनट तक चली पूछताछ

56
Udaipur Killing: कन्हैयालाल की दुकान पर फिर पहुंची NIA की टीम, 25 मिनट तक चली पूछताछ

Udaipur Killing: कन्हैयालाल की दुकान पर फिर पहुंची NIA की टीम, 25 मिनट तक चली पूछताछ

उदयपुर: राजस्थान के कन्हैयालाल साहू हत्याकांड मामला की जांच के लिए NIA फिर उदयपुर पहुंची है। साहू की हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को शनिवार अलसुबह यहां लाया गया। मौके पर एनआईए की टीम ने करीब 25 मिनट तक दोनों आरोपियों से पूछताछ की। बताया जा रहा है कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले कन्हैयालाल साहू की निर्मम तरीके से हत्या से जुड़ी छानबीन करने यहां टीम पहुंची है। टीम पूरे घटनाक्रम को समझने के लिए दोनों प्रमुख आरोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को लेकर इसलिए NIA टीम यहां पहुची है।

मौके पर सीन रिक्रिएट नहीं किया, पूछताछ हुई
बता दें कि इससे पहले उदयपुर की मालदास स्ट्रीट स्थित कन्हैयालाल की दुकान वाले एरिया में शुक्रवार आधी रात के बाद से ही पुलिस की गहमा-गहमी शुरू हो गई थी। हालांकि आम आदमी को जानकारी नहीं थी कि क्या होने वाला है। अचानक सुबह करीब पांच बजे एनआईए की विशेष टीम और बड़ी संख्या में स्थानीय पुलिस की गाड़ियां यहां पहुंची। हालांकि, मौके पर सीन रिक्रिएट नहीं किया गया, लेकिन 25 मिनट दोनों से पूछताछ की गई।

दोनों आरोपियों को रखा गया था उदयपुर के भूपालपुरा थाने में
शनिवार अलसुबह दोनों हत्यारों रियाज और गौस को मौके पर लाने से पहले देर रात उदयपुर शहर के भूपालपुरा थाने में रखा गया। यहां से एनआईए के टीम दोनों को मौके पर ले गई थी। यहां से रवाना होने के बाद दोनों हत्यारों को मालदास स्ट्रीट और भूतमहल गली के पास बापर्दा गाड़ी में ही बिठाए रखा। यहां आरोपियों से रूट से लेकर घटना स्थल की मार्किंग कराई गई। इस दौरान एनआईए के कई अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। पूछताछ के दौरान सामने आई बातों को एक डायरी में नोट किया गया। वहीं एहतियात के तौर पर उदयपुर पुलिस से भूपालपुरा और हाथीपोल थानाधिकारी मौके पर मौजूद थे।

Udaipur Loot Case: 24 KG गोल्ड की लूट मामले में 10 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, कहां तक पहुंची जांच

हत्याकांड के बाद पहली बार दोनों को लाया गया उदयपुर
इस साल 28 जून को कन्हैयालाल हत्या के बाद से आरोपियों को अब तक टीम मौके पर लेकर नहीं गई थी। इससे पहले उन्हें शहर के अलग-अलग थानों और सेंट्रल जेल में रखा गया। इसके बाद आरोपियों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया था। हत्यारों को उदयपुर लाने से पहले ही थाने के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात थे। उदयपुर पुलिस के अधिकारी देर रात तक इस मामले पर कुछ भी बोलने से बचते रहे। वहीं इससे पहले शहर के सभी थाना इलाकों में पुलिस ने सख्त नाकाबंदी की थी। एक-एक वाहनों की सख्ती से चेकिंग की जा रही थी।

navbharat times -Rajasthan news:एकतरफा प्यार का दर्दनाक अंजाम! 3 बच्चों की मां की चाकू घोंपकर हत्या,तीसरी शादी बनाया जा रहा था दवाब

अब तक 9 लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी
बहुचर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में अब तक एनआईए की टीम ने कुल 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। आपको बता दे कि 28 जून को दोपहर 2.45 बजे उदयपुर के मालदास स्ट्रीट में सुप्रीम टेलर्स के संचालक कन्हैयालाल साहू की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। मोहम्मद गौस और रियाज अत्तारी ने हत्या का लाइव वीडियो बनाया। साथ ही हत्या की जिम्मेदारी लेने का भी वीडियो बनाया। हत्याकांड के सभी आरोपी जेल में है।
रिपोर्ट : भगवान प्रजापत

Udaipur Kanhaiya Murder Case: कन्हैयालाल के हत्यारों के घर और ठिकानों पर NIA की दबिश, जानिए क्या-क्या मिला


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News