अगर आप भी बनाएंगे रोजाना शारीरिक संबंध तो आपको होंगे यह खास फायदे

2961

आपकी जिंदगी में यूं तो कई चीजें बेहद खास होती हैं लेकिन जब बात आती है कुछ खास चीजों की तो आप अपने पार्टनर को सबसे आगे रखते हैं वहीं कई बार ऐसा होता है कि अपने पार्टनर के बाद आप खुद को ही अहमियत देते हैं. कहने को तो आप अपने से जुड़ी हर एक छोटी व बड़ी चीज अपने पार्टनर के साथ शेयर करते हैं. फिर चाहे वो आपके मन से जुड़ी बात हो या फिर आपका दुख या खुश, हर चीज आप उनके साथ शेयर करना पसंद करते हैं. वहीं एक पति और पत्नी के बीच सबसे खूबसूरत पल वो होते है जब वह एक-दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाते है. एक पति पत्नी के बीच शारीरिक संबंध अच्छे होते हैं, उतना ही अच्छी उनके बीच इमोशनल कनेक्टिविटी बनती है.

कुछ लोग ऐसा मानते है कि अपने पार्टनर को खुश करने के लिए शारीरिक संबंधों से दूरी बना लेनी भी जरुरी होती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी सही नहीं है, क्योंकि अगर आप अपने पार्टनर से शारीरिक संबंध से दूरी बना लेंगे तो रिश्ते में भी दूरिया काफी हद तक बढ़ जाती है. शारीरिक संबंध बनाना एक तरह से कसरत की तरह होती है. इससे आपको कई फायदे होते है. इस आर्टिकल के द्वारा आज आपको रोजाना शारीरिक संबंध बनाने के क्या लाभ है उससे रूबरू कराते है. पर एक बात का खास ध्यान रखे संबंध बनाते समय कभी न करें ऐसी गलतियां.

यह भी पढ़ें: जब अचानक कभी पड़े दिल का दौरा तो तुरंत इन 5 तरकीबों से करें अपनी मदद

अच्छी एक्सरसाइज

आप सभी अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में इतने व्यस्त रहते है कि आपको एक्सरसाइज करने के लिए समय नहीं मिला पाता है. अगर गलती से समय निकल जाए तो थकान से चूर आप एक्सरसाइज करने के लिए इंटरेस्ट नहीं दिखा पाते है. ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स करते है तो यह एक तरीके से आप दोनों के लिए कसरत साबित होती है. इस दौरान आपकी हर बार 7,500 कैलोरी बर्न होती है.

why you need to make relation daily benefits 3 news4social -

तनाव कम करता है

आप सभी की रोजमर्रा की लाइफ काफी टेंशन और चिंताओं से घिरी हुई होती है. ऐसे में लाइफ में तनाव की स्थिति बनी रहे तो मानो लाइफ को जीना काफी मुश्किल हो जाता है. जिसके कारण परिवार के सदस्यों को भी इस परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में एक उपाय है आप अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने से तनाव को काफी हद तक कम कर सकेंगे. इससे शरीर में ऑक्‍सीटॉसिन, डोपोमाइन और एंड्रोफिन जैसे तत्वों बनते हैं जो तनाव को दूर करने में मददगार हैं.

why you need to make relation daily benefits 1 news4social -

रोगों व अन्य बीमारियों से लड़ने की ताकत

अपने पार्टनर के साथ हफ्ते में करीब दो से तीन बार सेक्स करने से शरीर में रोगों व अन्य बीमारियों से लड़ने की ताकत मिलती है. जिससे आप जल्दी बीमारी नहीं पड़ते है. इससे शरीर में होने वाले छोटे इंफैक्शन से भी बचा जा सकता है.

why you need to make relation daily benefits 4 news4social -

 

औरतों के लिए काफी फायदेमंद

सेक्स का सबसे ज्यादा फायद फीमेल पार्टनर को मिलता है. जिन औरतों को पीरियड्स को लेकर कोई नियमित तारीख नहीं होता और उनको दर्द की परेशानी काफी होती है. उनके लिए संबंध बनाने से इन तकलीफों से कुछ हद तक छुटकारा मिल सकता है.

why you need to make relation daily benefits 5 news4social -

अच्छी नींद

शारीरिक संबंध बनाने के बाद आपको शरीर और दिमाग दोनों में काफी आराम मिलता है. इससे आपकी टेंशन और थकान कम होती है. जिससे नींद काफी अच्छी आती है.

why you need to make relation daily benefits 2 news4social -

यह भी पढ़ें: इस योग को रोजाना 25 मिनट करने से आप का दिमाग होगा दुरुस्त और एनर्जी लेवल होगी हाई