अगर आप अंड़े खरीद रहें है तो इस तरह करे अंड़े की पहचान

0
egg
अगर आप अंड़े खरीद रहें है तो इस तरह करे अंड़े की पहचान

अंडा बहुत ही प्रोटीन होत है और इस बात को सभी बखुबी जानते है. इसलिए अधिकाशं लोग सेहत और बॉडी बनाने के लिए अंड़े खाते है, कई लोग को इसकी पहचान नहीं होती है. फिर भी वह लोग अंड़े को खाने में दिलचस्पी रखते है, लेकिन कहीं ऐसा तो नहीं कि आप लोग नकली अंडे खरीद रहे हैं . नकली अंडों की पहचान करने का एक आसान तरीका है. हम आपको बता रहें है कि आप अंडे की पहचान कैसे कर सकते है.

नकली अंडों की पहचान करने का एक आसान तरीका है. आपको अंडे की चमक को देखना. अगर आपको अंडों के छिलके उजले और अधिक चमकदार नजर आएं, तो समझ लें कि अंडे नकली हैं, क्योंकि असली अंडों की चमक ज्यादा नहीं होती है.

अपनी अंगुली से अंडों को छुएं, अगर अंडे की ऊपरी परत स्मूद या समतल हो तो यह असली है. नकली अंडों की ऊपरी परत रूखी होती है.

अगर आप अंडे को हिलाकर देखना. क्योंकी असली अंडे कभी भी अवाज नही करते है जबकि नकली अंडे हिलाने पर अंदर से आवाज सुन सकते है.

जब आप अंडे को तोड़ते हैं, तो असली अंडों में योग यानि अंडे का अंदरूनी पीला भाग अलग होता है. जबकि नकली अंडे को तोड़ने पर पीला और सफेद भाग आपस में मिक्स होते हैं. जबकि असली वाले में नहीं होता है.

यह भी पढ़ें : जाने पानी पीने से प्रेग्नेंसी में महिला को होने वाले फायदे

यह भी असान तरीका है कि आप पानी में भी अंड़े के असली और नकली होने का पता लगा सकते है. अगर आप पानी में अंडे को डालते है. असली अंड़ा पानी में डूब जाता है और नकली अंड़ा पानी में तैरता रहता है.