ये है दुनिया के वो आलीशान हवाई अड्डे जिनके सामने फीके है 5 स्टार होटल

519

नई दिल्ली: हेल्लो दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे एयरपोर्ट के बारे में बताने जा रहें है. जो दिखने में काफी आलीशान है. ये किसी भी पांच स्टार होटल को आराम से सुंदरता में मात दे दें. तो चलिए जानते है विश्व के सबसे अदभुत हवाई अड्डों के बारे में…

ये हवाई अड्डे किसी आलीशान महल से कम नही लगते है

बता दें कि हवाई अड्डों द्वारा प्लेन में बैठकर हम एक जगह से दूसरी जगह की दूरी कम समय में ही तय कर लेते है. ये हवाई अड्डे किसी आलीशान महल से कम नही लगते है और उनमें वो हर सुविधा मौजूद है जो किसी लग्जरी होटल में मिलती है जैसे कि रेस्टोरेंट, क्लब, बार, मॉल और शौपिंग कॉम्प्लेक्स आदि.

सिंगापुर चांगी हवाई अड्डा-

सिंगापुर चांगी हवाई अड्डा इस लिस्ट में पहला है. इस एयरपोर्ट से दुनिया में 200 जगहों तक प्लेन द्वारा जाया जा सकता है. इस बेहतरीन एयरपोर्ट का डिज़ाइन काफी अलग ओर काफी आकर्षक है. इसमें बाहर बना गार्डन इसकी खूबसूरती पर चार-चांद लगता है.

singapore changi international airport -

हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा-

ये हवाई अड्डा दुनियाभर के एयरपोर्ट से ज्यादा आलीशान है. इस एयरपोर्ट में शौपिंग की भी सुविधा है. यहां पर आप पार्टी भी कर सकते है. ये ही नहीं आपको यहां पर निम्न प्रकार की लग्जीरियस सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

hongkong internation airport -

इंचन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा-

इस सूची में अगला जो नाम है वो है इंचन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का जो दक्षिणी कोरिया में है. ये सबसे बड़ा और व्यस्त एयरपोर्ट है. ये ही नहीं इस एयरपोर्ट को इसकी खूबसूरत डिज़ाइन और लग्जरी के लिए ‘एयरपोर्ट ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड भी प्राप्त हुआ है.

inchen internation airport 1 -

म्यूनिख हवाई अड्डा-

यह दुनिया का सबसे बड़ा और खूबसूरत एयरपोर्ट है. जर्मनी के इस अद्भुत हवाई अड्डे के अंदर 200 से अधिक जगहों से खाना-पानी, शॉपिंग समेत कई चीजे होती है.

Myunik Airport -

टोक्यो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा-

इस लिस्ट में अगला नाम शामिल है टोक्यो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का. ये हवाई अड्डा दिखने में बेहद लाजवाब है. इस एयरपोर्ट से 60 मिलियन से ज्यादा लोग यात्रा करते है. इसमें काफी चीजें है जैसे रेस्टोरेंट और क्लब आदि.

tokyo internation airport -