दलितों नें कहा 11 दिसंबर को फेमस हनुमान मंदिर पर करेंगे कब्जा, पूरे जिले में लगे पोस्टर

235

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें हनुमान को दलित कहे जाने पर दलित समुदाय के लोग मंदिर पर कब्जे की बात कर रहे है। योगी आदित्यनाथ नें चुनावी सभा में हनुमानजी को दलित बताया था। तब से ही दलित समाज के लोग हनुमान सुलतानपुर के जिले में तब से ही पोस्टर लग रहे है। दलित समुदाय के लोग कह रहे है की वे 11 दिसंबर को मंदिर पर अपना कब्जा करेंगे।

famous hanuman mandir will be acquired by dalits in sultanpur 1 news4social -

दलितों नें कहा ब्राम्हणों का प्रवेश वर्जित है

पोस्टरों में दलित समुदाय के लोगों को 11 दिसंबर को इकठा होने की अपील की गई है। ऐसे बैनर और पोस्टर जिले भर में लगाए गए है। दलितों द्वारा लगाए गए इन पोस्टरों में लिखा है की ब्राम्हणों का हनुमान मंदिर में प्रेवश वर्जित है शब्द लिखकर व्यवस्था को चैलेंज किया गया है। दलितों के ऐसे ऐलान नें सुलतानपुर में हड़कम्प मच गया है। इस पोस्टर को चमार महासभा का बताया जा रहा है। हांलाकि, आयोजन के अध्यक्ष विजय कुमार गौतम नें कहा है की ऐसे कार्यों से सभा का कोई लेना देना नहीं है।

सतर्क है पुलिस

दलितों द्वारा हनुमान मंदिर पर कब्जा करने को लेकर पुलिस सतर्कता बरत रही है। मामले में सीओ कादीपुर डीपी शुक्ल नें कहा है की पोस्टर लगाने की बात संज्ञान में आई है। पुलिस नें कहा है की मामले की जांच कराई जा रही है। पुलिस पूरी तरह से सतर्क है और किसी भी बुरी घटना से निपटने के लिए एकदम तैयार है।

आपको बता दें की बिजेठुआ महाबीरन धाम मन्दिर जिले के पूर्वी छोर पर स्थित तहसील कादीपुर के करौंदीकला ब्लॉक क्षेत्र में स्थित है। इस मन्दिर के बारे में बताया जाता है की जब लंका में मेघनाद के शक्तिबाण से घायल लक्ष्मण की जान खतरे में पड़ गई थी तो उस वक्त सुषैण वैद्य के कहने पर हनुमानजी हिमालय पर्वत पर संजीवनी बूटी लेने गए थे। रास्ते में उन्होंने महा मायावी राक्षस कालनेमि का वध किया था। हनुमानजी की महिमा देश-विदेश में फैली हुई है। हर मंगलवार को हजारों की संख्या में भक्त दर्शन देने के लिए यहां आते है।