भारत नें ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराया

180

एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत नें ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हरा दिया है। भारत नें ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 322 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन पूरी ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ़ 291 रन ही बना पाई।

australia vs india 2 news4social 1 -

भारत नें की शानदार गेंदबाजी

पहले टेस्ट मैच में पहली पारी से ही भारतीय गेंदबाजों नें शानदार गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह, रिवचंद्रनअश्विन और मोहम्मद शमी नें आखिरी पारी में 3-3 विकेट अपने नाम किए। वही इंशात शर्मा को एक विकेट हासिल हुआ है। हालांकि आखिरी विकेट लेने के लिए भारतीय गेंदबाजों को खासी मशकत करनी पड़ी थी।

australia vs india 5 news4social -

ख़राब रही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

अपनी जमीन में खेल रही ऑस्ट्रेलिया नें अपनी दूसरी पारी में भी ख़राब बल्लेबाजी की। शॉन मार्श को छोडकर कोई भी ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाज ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाया। आरोन फ़िंच 11 रन और कप्तान टिम पेन सिर्फ़ 41 रन ही बना पाए। 322 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 291 रन ही बना पाई। वहीं भारत की तरफ़ से दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे नें शानदार बल्लेबाजी की। पुजारा नें 71 रनों की महत्तवपूर्ण पारी खेली तो वहीं दूसरी तरफ़ अंजिक्य रहाणे नें 70 रनों की पारी खेली। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत नें 1-0 की बढ़त बना ली है।