महाराष्ट्र में पलटी बाजी , अब बनेगी ठाकरे की सरकार

0
maharastra
maharastra

एक बार फिर से महाराष्ट्र में सरकार की तस्वीर बदल गयी है। देवेंद्र फडणवीस के मुखयमंत्री पद से इस्तीफे देने के बाद से महाराष्ट्र में ठाकरे राज की शुरुआत होने जा रही है।

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुधवार को बुलाया गया है. जिसके दौरान नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई।शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के विधायक विधानसभा पहुंचे।


महाराष्ट्र में मंगलवार को सत्ता की बाजी ऐसी पलटी की फ्लोर टेस्ट से पहले देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने आपने आपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उद्धव ठाकरे का नाम सीएम पद के लिए सामने आया। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया 28 नवंबर को उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेगे।

खबरों के अनुसार शिवाजी पार्क में गुरुवार शाम 6.40 पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के तोर पर शपथ लेंगे. महाराष्ट्र में ही नहीं देश में भी ठाकरे परिवार का खासा दबदबा रहा उसके बाबजूद भी आज तक ठाकरे परिवार से कोई भी विशेष पद पर नहीं रहा ऐसा पहली बार होगा जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्य किसी पद पर बैठेगा, उद्धव ठाकरे अभी विधानसभा या विधानपरिषद के सदस्य नहीं हैं, लेकिन अगले 6 महीने में उन्हें सदस्य बनना होगा।

यह भी पढ़ें : निष्कासित कांग्रेसियों ने कहा कि सच बोलना बगावत है, तो हम बागी है

इसे ही राजनीति कहते है कब सत्ता किसके हाथ में आजाये और किसके हाथ से फिसल जाए कुछ पता नहीं रहता। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद जो तस्वीर देखने को मिली वो बेशक तोर पर राजनीति के इतिहास में दर्ज हो गया।