नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह से तेजस्वी यादव ने बनाई दूरी, यह है वजह

371
नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह से तेजस्वी यादव ने बनाई दूरी, यह है वजह

बिहार: बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश (Nitish Kumar) कुमार आज शाम 4.30 शपथ ग्रहण करेंगे. पटना स्थित राजभवन में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) सहित कई नेता मौजूद रहेंगे. लेकिन मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने समारोह में भाग लेने से इनकार कर दिया है.

जीतकर भी हार गए यादव
तेजस्वी यादव ने समारोह से दूर रहने का कोई कारण तो नहीं बताया है, लेकिन माना जा रहा है कि चुनाव में धांधली के अपने आरोपों के चलते उन्होंने यह फैसला लिया है. चुनाव में आरजेडी को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं, लेकिन कांग्रेस सहित बाकी दलों के खराब प्रदर्शन के चलते वह सत्ता से दूर रह गई. नतीजे सामने आने के बाद तेजस्वी ने वोटों की गिनती में कई जगह धांधली के आरोप लगाये थे.

यह भी पढ़े: क्या टमाटर खाने से पेट में पथरी हो सकती है?

कांग्रेस और आरजेडी नेताओं ने धांधली के आरोपों को लेकर चुनाव आयोग का भी रुख किया था, लेकिन आयोग ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. हालांकि, यह बात अलग है कि तेजस्वी यादव सहित विपक्षी नेता अभी भी अपनी बात पर अड़े हैं. संभवतः यही वजह है कि यादव ने नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण से दूरी बना ली है.

इस बार हुआ बदलाव
नीतीश कुमार रिकॉर्ड सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं, लेकिन इस बार सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री नहीं होंगे. उनकी जगह दो अलग उप मुख्यमंत्री बनाए जा रहे हैं. इस बार बिहार में बीजेपी ने तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी (Renu Devi) को उप मुख्यमंत्री पद के लिए चुना है. उधर, राजभवन के मुताबिक, राजेंद्र मंडप में शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें 400 लोगों के बैठने की व्यवस्था है. इसमें 34 वीआईपी सीटें हैं.

Source link