T20 WC 2022: राशिद के इस कैच ने तो गर्दा उड़ा दिया, बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग हर तरफ छाए रहे करामाती खान

176
T20 WC 2022: राशिद के इस कैच ने तो गर्दा उड़ा दिया, बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग हर तरफ छाए रहे करामाती खान


T20 WC 2022: राशिद के इस कैच ने तो गर्दा उड़ा दिया, बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग हर तरफ छाए रहे करामाती खान

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को अपने आखिरी लीग मैच में भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद हर तरह से छाए रहे। राशिद ने इस मैच में अफगानिस्तान के लिए बॉलिंग, फील्डिंग और बल्लेबाजी में भी धमाल मचाया। गेंदबाजी में राशिद ने टीम के लिए चार ओवर में 29 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट निकाला जबकि बल्लेबाजी में तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के होश ही उड़ा दिए। वहीं फील्डिंग में तो उनका कोई जवाब नहीं था।

बॉलिंग और बैटिंग के अलावा राशिद ने मैच में एक शानदार कैच भी लपका। यह कैच पैट कमिंस का था। कमिंस ने पारी के 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर नवीन उल हक को कवर के ऊपर से मारने का प्रयास किया। वहीं राशिद खान बाउंड्री के पास खड़े थे जबकि कमिंस उस गेंद को ठीक से कनेक्ट नहीं पाए जिसके कारण शॉट अधूरा रह गया लेकिन राशिद ने एक लंबी दौड़ लगाते हुए गीले आउट फील्ड पर एक बेहतरीन कैच लेकर सबको हैरान कर दिया।


राशिद ने जब गेंद की तरफ दौड़ लगाई तो वह फिसल गए थे लेकिन उनकी नजर गेंद से नहीं हटी और वह फिसलते हुए भी उन्होंने गेंद को अपने पंजे जकड़कर पैट कमिंस को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

बल्लेबाजी में भी उड़ाए राशिद ने होश

इस शानदार फील्डिंग के बाद राशिद ने बल्लेबाजी में तबाही मचाई, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया टीम के होश उड़ गए। हालांकि आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने जैसे जैसे 4 रनों से जीत दर्ज कर ली। मैच में राशिद ने 23 गेंद में 48 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और तीन चौका भी लगाया। राशिद के इस दमदार खेल से ही एक समय अफगानिस्तान की टीम मैच जीतने के करीब पहुंच गई थी लेकिन अंत में वह लक्ष्य से पीछे रह गई।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया था 168 रन

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को रन बनाने के लिए काफी जूझना पड़ा। मैच में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन ही बना सकी। टीम के लिए सबसे अधिक ग्लेन मैक्सवेल ने 54 रनों की पारी खेली। इसके अलावा टीम के लिए मिशेल मार्श ने 30 गेंद में 45 रन बनाए जबकि डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस ने 25-25 रनों का योगदान दिया।

T20 WC 2022: सेमीफाइनल की रेस से बाहर ऑस्ट्रेलिया! श्रीलंका से उलटफेर की उम्मीद, डिफेंडिंग चैंपियन के साथ हो गया खेल
navbharat times -AUS vs AFG: अफगानिस्तान से जीतकर भी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें नहीं हुई कम, सेमीफाइनल की रेस लगभग बाहर
navbharat times -Mohammad Nabi: टी20 विश्व कप में नाकामी के बाद मोहम्मद नबी ने छोड़ी कप्तानी, अफगानिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल





Source link