हैदराबाद रेप केस: स्वाति मालीवाल ने रोष में लिखी, PM मोदी को चिट्ठी

0
HYDERABAD RAPE CASE
HYDERABAD RAPE CASE

हैदराबाद में लेडी डॉक्टर प्रियंका रेड्डी के साथ हुई हैवानियत ने देश को झंझोर के रख दिया है , देश में हर तरफ चली रही ऐसी वारदात पर रोष प्रकट लिया जा रहा है। देश की बेटी प्रियंका रेड्डी के इंसाफ के लिए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आज अनशन पर बैठने जा रही थी। लेकिन पुलिस की रुकावट की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। स्वाति मालीवाल के मुताबिक ‘पुलिस जंतर मंतर पर बैठने नहीं दे रही. रातभर पुलिस ने पूरा जंतर-मंतर बैरिकेडिंग करके टेंट, माइक और टॉयलेट नहीं लगने दिया. साफ बोल रहे हैं कि अनशन नहीं करने देंगे. देश में एक महिला शांति से अनशन भी नहीं कर सकती? केंद्र सरकार को ऐसा भी क्या डर? क्या सच में लोकतंत्र है?.’

साथ ही स्वाति मालीवाल का यह भी बयान आया की ‘चाहे कुछ हो जाए, पुलिस और केंद्र कितनी भी कोशिश कर ले, मेरा आमरण अनशन हर हाल में जारी रहेगा. जब तक केंद्र पूरे देश के लिए ऐसा सिस्टम नहीं बनाती की रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो, तब तक मैं नही उठूंगी. पहले राजघाट और फिर सीधे जंतर मंतर जा रही हूं. जय हिंद.’

स्वाति मालीवाल का एक पत्र भी सामने आया है , उन्होंने यह पत्र देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लिखते हुए कहा मैं आमरण अनशन करूंगी जब तक वो अपने वादे पूरा न करते. देश में पुलिस के संसाधन जवाबदेही बढाई जाए और फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं. दिल्ली पुलिस को 66,000 पुलिसकर्मी तुरंत दिए जाएं और 45 फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट दिल्ली में स्थापित हो. दोषी को हर हाल में & तुरंत सज़ा दो।

वेटनरी डॉक्टर तेलंगाना के कोल्लुरु स्थित वेटनरी हॉस्पिटल गई थीं. उन्होंने अपनी स्कूटी को शादनगर के टोल प्लाजा के पास पार्क कर दिया था. जब वो रात में लौटीं, तो उनकी स्कूटी पंक्चर थी. इसके बाद पीड़िता ने अपनी बहन को फोन किया था और इसकी जानकारी दी थी।

यह भी पढ़ें : हैदराबाद केस: आरोपी की मां ने अपने बेटे की करतूत पर दिया कुछ ऐसा बयान

परिजनों ने शादनगर टोल प्लाजा के पास लेडी डॉक्टर की खोजबीन की थी लेकिन वो नहीं मिली थीं. इसके बाद गुरुवार सुबह शादनगर के अंडरपास के पास उसकी जली हुई लाश बरामद हुई थी। घटना से पूरे देश में रोष का माहौल और सब अपने स्तर पर इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है।