‘तारक मेहता…’ की ‘बबीता जी’ MunMun Dutta को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, कार्यवाही पर रोक

533
‘तारक मेहता…’ की ‘बबीता जी’ MunMun Dutta को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, कार्यवाही पर रोक

‘तारक मेहता…’ की ‘बबीता जी’ MunMun Dutta को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, कार्यवाही पर रोक

टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की ‘बबीता जी’ यानी मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बड़ी राहत दी है। वायरल वीडियो में जात‍िगत टिप्‍पणी (Casteist Slur) के मामले को लेकर मुनमुन दत्ता पर देश के 4 राज्‍य में केस दर्ज किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई में इन चारों मामलों में कार्यवाही पर फिलहाल रोक लगा दी है। मुनमुन दत्ता के ख‍िलाफ राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में SC/ST ऐक्‍टर के तहत प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी।

SC ने दिए केस ट्रांसफर किए जाने के निर्देश
सुप्रीम कोर्ट ने मामले में शुक्रवार को सुनवाई करते हुए मुनमुन दत्ता के ख‍िलाफ सभी चार राज्‍यों में दर्ज मामलों में आपराध‍िक कार्यवाही पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए चार राज्‍यों में दर्ज मामलों को एक जगह ट्रांसफर किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। जस्टिस हेमंत गुप्ता की अध्यक्षता वाली अवकाशकालीन पीठ ने शुक्रवार को मामले की सुनवाई की।


कोर्ट में मुनमुन के वकील ने दिया यह तर्क
कोर्ट में मुनमुन दत्ता के वकील ने सुनवाई के दौरान पक्ष रखते हुए कहा कि उनकी मुवक्किल पश्चिम बंगाल से हैं और उन्‍होंने जिस ‘भंगी’ शब्द का कथित तौर पर इस्तेमाल किया था, वह बांगला भाषा में आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है। उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि यह शब्द ‘जातिवादी’ है। गौरतलब है कि बीते महीने सोशल मीडिया पर मुनमुन दत्ता का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह वह जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल करती हुई नजर आईं। इस वीडियो को समुदाय विशेष के लोगों ने भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला माना और ऐक्‍ट्रेस के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज करवाई।

मुनमुन दत्ता ने मांगी थी माफी


सोशल मीडिया पर मुनमुन दत्ता को इस वीडियो पर काफी ट्रोल भी किया गया। हालांकि, ऐक्‍ट्रेस ने तत्‍काल अपनी गलती मानते हुए माफीनामा भी जारी किया था। मुनमुन ने इंस्‍टाग्राम पर बयान जारी करते हुए लिखा, ‘मेरे एक वीडियो को लेकर काफी विवाद हो रहा है, जिसमें मैंने एक शब्द का इस्तेमाल किया था। इसका गलत मतलब निकाला गया। यह किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं था। मुझे उस शब्द का मतलब नहीं पता था। लेकिन जैसे ही मुझे इसकी जानकारी हुई, मैंने तुरंत उस पार्ट को हटा दिया था। मैं हर जाति और लिंग का सम्‍मान करती हूं। जिन्‍हें भी मैंने ना चाहते हुए दुख पहुंचाया है, मैं उनसे माफी मांगती हूं।’

यह भी पढ़ें: पतंजलि Divya Abhyaristha के क्या फायदे और नुकसान हैं ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Source link