भाजपा सांसद ने इस्तीफे पर राहुल पर कसा ये बड़ा तंज

0

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की चर्चा चौतरफ़ा होने के बीच, भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने तंज कसते हुए राहुल को रणछोड़ क़रार दिया है।

लाख कोशिशों के बावजूद राहुल अपनी ज़िद से नहीं हटे और औपचारिक तौर पर लोकसभा चुनाव में हार की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए बुधवार को अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया। इससे पहले उन्होंने चुनावी शिकस्त के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इस्तीफा देने की पेशकश दी थी। वहीं, अब उनके इस्तीफे को लेकर सत्ता पार्टी के नेता उनपर तंज कस रहे हैं।

भाजपा राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी को रणछोड़ और कायर क़रार दिया है। कांग्रेस प्रमुख पद छोड़ने को लेकर तंज कसा और कहा कि ऐसे वक्त पर उन्हें लड़ना चाहिए था, पर वह मैदान से भाग लिए। ऐसे में कांग्रेसी कार्यकर्ता राहुल के बारे में क्या सोचेंगे?

दरअसल, हालिया आम चुनाव में नरेंद्र मोदी और बीजेपी से करारी शिकस्त के बाद राहुल ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पूर्व में हुई सीडब्ल्यूसी बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी, जबकि मान-मनौव्वल की कई कोशिशों के बीच बुधवार तीन जुलाई, 2019 को उन्होंने इस्तीफे की बात सार्वजनिक कर दी। उन्होंने कहा, “मैं पहले ही इस्तीफा दे चुका हूं, इसलिए मैं अब कांग्रेस चीफ नहीं हूं। पार्टी इस पद के लिए जल्द से जल्द किसी और को तलाश ले।”

वहीं, इस मामले पर बीजेपी नेता ने ताज़ा प्रतिक्रिया देते हुए उन पर चुटकी ली और कहा, “इस्तीफा तो चुनाव के बाद दिया था। अब आप दोबारा कह रहे हैं कि इस्तीफा दे दिया…यह कौन सी नई बात है। आप यह बोलिए कि उनका इस्तीफा स्वीकार लिया गया, क्योंकि कांग्रेस में किसी की यह कहने की हिम्मत नहीं है कि उनका इस्तीफा कबूल लिया गया।”

वहीं, यह सवाल पूछे जाने पर कि राहुल ने जनेऊ भी पहना। मंदिर भी गए, पर कुछ काम न आया? स्वामी ने जवाब दिया, “भगवान बहुत चतुर हैं। वह ऐसे फल नहीं देते। कई यातनाएं सहनी पड़ती हैं। हरिशचंद्र के साथ क्या किया विश्वमित्र ने…पूरा नग्न करने के बाद वापस किया। ऐसे में सिर्फ जनेऊ पहनने से कुछ नहीं होगा।”