बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के काफिले पर हुई पत्थरबाजी

288

बिहार के मुख्यमंत्री और इस वक़्त भाजापा के क़द्दावर नेता की हैसियत रखने वाले नितीश कुमार ‘विकास समीक्षा यात्रा’ के लिए निकले हैं. कहा जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान उनके साथ एक दुर्घटना हो गयी है. खबर है कि बक्सर जिले के नंदन गांव में समीक्षा यात्रा के दौरान नितीश के काफिले पर आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया. हालांकि इस हमले में नितीश कुमार को सुरक्षित बचा लिया गया है, लेकिन उनके कई सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की खबर है.

NOITISH -

 

 

तेजस्वी यादव का नितीश पर तंज  

इसी बात पर नितीश कुमार के विरोधी और बिहार के पूर्व उप्मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. लेकिन इसके बावजूद वो नितीश पर कटाक्ष करने से खुद को रोक नही पाए. इस हमले पर बात करते हुए उन्होंने ये भी कहा कि ‘उनके साथ यह तो होना ही था.’ तेजस्वी ने कहा कि जिस दिन से नीतीश कुमार ने समीक्षा यात्रा की शुरुआत की है, उसी दिन से उन्हें लोगों के विरोध, प्रदर्शन और नारेबाजी का सामना करना पड़ रहा है.

जेडीयू के नेता तेजस्वी यादव का ये भी कहना है कि पहले नितीश जी अपने व्यक्तित्व के विकास की तो समीक्षा कर लें फिर उसके बाद बिहार की समीक्षा पर ध्यान दें. उन्होंने कहा आखिर नितीश जी किस असुरक्षा की भावना से ग्रस्त होकर शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास और रोज़गार जैसे अति ज़रूरी और गंभीर मसलों को छोड़कर मानव श्रंख्ला जैसे मुद्दों की पहल कर रहे हैं.

समस्याएं न सुनने से भड़का लोगों का गुस्सा

नंदर गांव के लोगों को उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी उनके गांव में आये हैं तो वे आराम से बैठकर उनकी समस्याएं सुनेंगे और कोई सुझाव देंगे. बताया जा रहा है कि इस गाँव के लोग बिजली की समस्या से जूझ रहें हैं. लेकिन नितीश कुमार ने उन लोगो की कोई बात नहीं सुनी. इस कारण लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इतना ही नही बहुत से लोगों ने उनपर ताने भी कसे.