Sonali Phogat Property: 2.74 करोड़ की संपत्ति की मालकिन थीं सोनाली फोगाट, कहीं मौत की वजह प्रॉपर्टी तो नहीं?

60
Sonali Phogat Property: 2.74 करोड़ की संपत्ति की मालकिन थीं सोनाली फोगाट, कहीं मौत की वजह प्रॉपर्टी तो नहीं?

Sonali Phogat Property: 2.74 करोड़ की संपत्ति की मालकिन थीं सोनाली फोगाट, कहीं मौत की वजह प्रॉपर्टी तो नहीं?

चंडीगढ़: सोनाली फोगाट मौत मामले में अब तक कई ऐंगल सामने आ चुके हैं। हालांकि अब तक जो जांच सामने आई है कि वह हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं। इससे पहले सोनाली फोगाट की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी चोट के निशान मिले थे। सोनाली के परिजनों का आरोप है कि उनके दोनों सहयोगी संपत्ति पर कब्जा करना चाहते थे और 2.74 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी हथियाना चाहते थे। गोवा पुलिस भी अपनी जांच में इस ऐंगल को रख रही है।

2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान सोनाली फोगाट ने चुनाव आयोग में अपना हलफनामा पेश किया था। इसके अनुसार, सोनाली ने 2,74,11,640 रुपये की कुल संपत्ति घोषित की थी। अचल संपत्ति में सोनाली के नाम 6.25 करोड़ की खेतिहर जमीन है जिसकी मार्केट वैल्यू 2.15 करोड़ बताई जा रही है। आवासीय बिल्डिंग में, सोनाली के नाम पर नोएडा के सेक्टर 52 में फ्लैट है जिसे 31 लाख रुपये में खरीदा गया।

सोनाली के नाम कितनी संपत्ति?
इसके अलावा हिसार के गंगवा गांव में सोनाली के नाम पर 117.33 स्क्वायर यार्ड का प्लॉट है जिसकी कीमत 2.5 लाख रुपये है। सोनाली के नाम पर आर्थिक देनदारी और कोई बैंक लोन नहीं है।

सोनाली फोगाट ने अपने हलफनामे में 12.5 लाख नकद और तीन बैंक खातों में, 5,11,640 रुपये की डिपॉजिट घोषित की है। इसके अलावा उन्होंने 19.25 लाख रुपये की कीमत वाली सोने की जूलरी और तकरीबन 36.86 लाख रुपये की अपनी चल संपत्ति घोषित की है।

आदमपुर से लड़ा था चुनाव
सोनाली फोगाट ने हिसार की आदमपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन तत्कालीन कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई से हार गई थीं। हाल ही में कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस छोड़कर और हरियाणा विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद इस निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव लंबित है। बिश्नोई ने अब बीजेपी जॉइन कर ली है और आदमपुर से अपने लिए या बेटे भव्य बिश्नोई के लिए टिकट की आस में हैं।

सोनाली के भाई का आरोप
सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने आरोप लगाया था कि मौत से पहले उनकी बहन ने परिवारवाले को फोन किया था। इस फोन में उन्होंने सुखविंदर पर शक जताया था। वह अपने सहयोगियों से नाराज थीं। सोनाली के भाई ने दावा किया कि उनकी बहन ने परिवार से बातचीत में कहा कि सुखविंदर और सुधीर किसी भी हद तक जा सकते हैं। इसके बाद फोन कट गया था।

रिंकू ने कहा कि गोवा में कोई शूटिंग नहीं थी, जैसा कि सुधीर दावा कर रहा था। ये पूरी तरह से सोची-समझी हत्या है। दोनों सोनाली फोगाट की संपत्ति पर कब्जा करना चाहते थे। रिंकू ने दावा किया कि सोनाली की मौत की खबर देकर सुधीर ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया और भाग गया ताकि उसका कोई पता नहीं चल पाए।

बिग बॉस में प्रति एपिसोड मिलते थे 80,000 रुपये!

सोनाली फोगाट ने दूरदर्शन से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह हरियाणवी प्रोग्राम की एकरिंग करती थी। 2016 में उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर शुरू किया था। पति के निधन के बाद सोनाली ने बीजेपी जॉइन की और 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव में आदमपुर से चुनाव लड़ा था। इसके अलावा सोनाली फोगाट बिग बॉस 14 में भी नजर आई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें हर एपिसोड के 80,000 रुपये मिलते थे।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News