Sitamarhi News: ‘जो लेना है ले लो, लेकिन किसी को कुछ मत करो’, डकैतों को देख बोली महिला

173
Sitamarhi News: ‘जो लेना है ले लो, लेकिन किसी को कुछ मत करो’, डकैतों को देख बोली महिला

Sitamarhi News: ‘जो लेना है ले लो, लेकिन किसी को कुछ मत करो’, डकैतों को देख बोली महिला

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिले में मंगलवार की रात अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने दो घरों में डकैती की घटना को अंजाम दिया। खास बात कि डकैतों ने पहले गृहस्वामी के घरों की बिजली की लाइन काटी, फिर डाका डाला। गृहस्वामी के अनुसार, घटना की सूचना के दो घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक डकैत लूट कर फरार हो चुके थे। इस दौरान घर के लोग हाथ जोड़कर अपराधियों से विनती करते रहे कि जो लेना है ले लो, लेकिन किसी की कुछ मत करो।

लूट के शिकार बने दो सहोदर भाई
इंडो-नेपाल बॉर्डर स्थित कन्हौली थाना क्षेत्र भलुआहा गांव में दो सहोदर भाइयों के घर मंगलवार की रात्रि डेढ़ दर्जन अज्ञात नकाबपोश डकैतों ने नकद समेत लाखों की संपत्ति लूट ली। जानकारी के अनुसार गांव के वार्ड 2 निवासी सिकीन्द्र पासवान के घर 15-20 की संख्या में आये बदमाशों ने दबिया, कुल्हाड़ी एवं डंडे से लैश थे। रात्रि के करीब एक बजे डकैत कमरे का दरवाजा तोड़कर घर में प्रवेश कर गये। दोनों के घरों के सदस्यों से छह मोबाइल अपने कब्जे में कर लिया और बारी-बारी से सभी कमरे को खंगाला।

नेपाल की ओर भाग निकले डकैत
सिकिन्द्र पासवान के चारों पुत्र के कमरे में रखे डेढ़ लाख के आभूषण और महाजन को देने के लिए रखे एक लाख नकद समेत कीमती कपड़े लेकर डकैत नेपाल की ओर भाग निकले। गांव से दूर सरेह में घर होने के कारण घटना की सूचना पड़ोस के लोगों द्वारा कन्हौली थाना को सुबह तीन बजे दी गई, परन्तु पुलिस सुबह के 5 बजे पहुंची। वहीं, श्रीकांत पासवान के घर से 30 हजार नकद समेत डेढ़ लाख के आभूषण और कपड़े लूट लिए।

हथियार से लैश थे अपराधी
गृहस्वामिनी पुनकला देवी ने बताया कि सभी डकैत हथियार से लैश थे। डकैतों द्वारा पहले घर की बिजली को ऑफ कर दिया गया। फिर घर हथियार के बल पर कमरे में रखे पेटी और पलंग में बने बॉक्स को तोड़कर सभी पतोहू का आभूषण लूट लिया गया। वह हाथ जोड़कर अपराधियों से विनती करती रही कि जो लेना है ले लो, लेकिन किसी की कुछ नहीं करो। बदमाशों ने सभी को शोर नहीं मचाने का इशारा किया। बदमाश 25-35 के उम्र के थे और गंजी और कच्छा पहने थे।

सदर डीएसपी ने घटना की जांच की
कम्हौली थानाध्यक्ष रामनिवास प्रसाद ने बताया कि पीड़ित परिवार द्वारा डकैती का मामला बताया गया हैं। आवेदन पर करवाई की जा रही हैं। इधर, डीएसपी सदर सुबोध कुमार ने पीड़ित के घर पहुंच कर घटना की जांच की। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर सुरक्षा दिलाने का भरोसा देते हुए बताया कि पुलिस जांच में जुटी है। बिहार विधान परिषद के उपसभापति डॉ रामचन्द्र पूर्वे पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर फोन से डीएसपी सुबोध कुमार से मामले की जानकारी ली। डॉ पूर्वे ने डीएसपी से कहा कि वे नेपाल के एसपी से बात कर डकैती की घटनाओं को लेकर मीटिंग करें। ताकि इन घटनाओं पर रोक लग सके।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News