जूनियर रेल मंत्री का बयान ‘जो भी ट्रेन को जलाये उसे वहीं शूट कर दो’

267
जूनियर रेल मंत्री
जूनियर रेल मंत्री का बयान 'जो भी ट्रेन को जलाये उसे वहीं शूट कर दो'

अगर कोई रेलवे की संपत्ति को नष्ट करता है, तो उन्हें देखते ही गोली मार देनी चाहिए। यह बातें हम नहीं कह रहे हैं। ऐसा कहा है जूनियर रेल मंत्री सुरेश अंगड़ी ने।

अंगडी ने पश्चिम बंगाल के हुबली में बोलते हुए कहा कि अगर कोई रेलवे संपत्ति को नष्ट करता है, तो मैं संबंधित राज्य के मुख्यमंत्री से कठोर कार्रवाई शुरू करने के लिए कहूंगा जैसे सरदार वल्लभ भाई पटेल ने हैदराबाद को भारत में विलय करने के लिए लिया था।

जब उनसे पूछा गया कि कड़े एक्शन से उनका क्या मतलब है, तो उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि शूट करो।

अंगड़ी का यह बयान सवालों के जवाब में आया। उनसे पूछा गया था कि संसद द्वारा पारित किए जा रहे नागरिकता (संशोधन) विधेयक के बाद हुए विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए क्या करना चाहिए।

ouiykgnfbv -

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में नागरिकता संसोधन विधेयक का बहुत ज्यादा विरोध हो रहा है। बंगाल से कुछ वीडियो और फोटोज सामने आये थे जिसमे लोग ट्रेन को आग लगा रहे थे। वहां पर रेल सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया।

यह भी पढ़ें- अद्भुत: राजस्थान के रेगिस्तान में हुई बर्फ़बारी, लोग हैरान

वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस विधेयक के विरोध में मार्च निकाल चुकी है। इस विधेयक के विरोध की आग सबसे पहले बंगाल से ही उठी। तब यह आग जाकर दिल्ली के जामिया में लगी।

आपको बता दें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को निर्देश दिया कि वे पुलिस अत्याचारों से संबंधित मामलें वहाँ की हाईकोर्ट में दायर करें जहां हिंसा की घटनाएं हुईं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि HC भारत और राज्य सरकारों के संघ की सुनवाई के बाद पूर्व SC और HC न्यायाधीशों के साथ समितियों की नियुक्ति करेगा।