शमशेरा बॉक्‍स ऑफिस: पहले दिन रणबीर कपूर की फिल्‍म ने किया निराश, उम्‍मीदों पर फेर दिया पानी

0
65


शमशेरा बॉक्‍स ऑफिस: पहले दिन रणबीर कपूर की फिल्‍म ने किया निराश, उम्‍मीदों पर फेर दिया पानी

रणबीर कपूर और संजय दत्त की ‘शमशेरा’ ने पहले दिन निराश किया है। बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍म की कमाई ओपनिंग डे पर उम्‍मीद से भी कम रही है। देशभर में 4350 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई इस फिल्‍म ने पहले दिन शुक्रवार को करीब 10 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। दिलचस्‍प है कि ठीक-ठाक एडवांस बुकिंग और मॉर्निंग शोज में फिल्‍म ने जो रफ्तार पकड़ी थी वह दोपहर बाद के शोज में धीमी पड़ गई। यही कारण है कि जहां अनुमान था कि यह फिल्‍म रिलीज के पहले दिन 13-15 करोड़ रुपये कमा लेगी, वह 10 करोड़ के आंकड़े पर आकर सिमट गई।

करण मल्‍होत्रा के डायरेक्‍शन में बनी Shamshera में रणबीर कपूर और संजय दत्त के साथ वाणी कपूर, रोनित रॉय और सौरभ शुक्‍ला भी हैं। फिल्‍म में रणबीर कपूर और संजय दत्त के एक्‍ट‍िंग की खूब तारीफ तो हो रही है, लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड के पास अच्‍छी कहनी का अकाल है। हालांकि, बॉलीवुड के लिए अच्‍छी खबर यह है कि ‘शमशेरा’ ने मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस के साथ ही सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स पर भी औसत कमाई कर ली है। जबकि पिछले कुछ समय में ‘भूल भुलैया 2’ को छोड़कर कोई भी हिंदी फिल्‍म सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स पर अच्‍छा बिजनस नहीं कर पाई।

दिल्‍ली-एनसीआर में ‘शमशेरा’ ने की अच्‍छी कमाई
‘संजू’ की रिलीज के 4 साल बाद Ranbir Kapoor पर्दे पर लौटे हैं। उनकी इस फिल्‍म ने मुंबई, दिल्‍ली और यूपी सर्किट में अच्‍छा बिजनस किया है। खासकर दिल्‍ली-एनसीआर में फिल्‍म की कमाई सबसे बेहतर रही है। दिल्‍ली-एनसीआर में शाम के शोज में 70-80 परसेंट तक सीट भरे हुए नजर आए। जाहिर तौर पर जिस तरह से प‍िछले कुछ समय में साउथ की फिल्‍मों ने हिंदी के दर्शकों पर राज किया है, ‘शमशेरा’ की तुलना भी ‘पुष्‍पा’, ‘केजीएफ 2’ और ‘आरआरआर’ से हो रही है। ऐसे में फिल्‍म कहानी के स्‍तर पर तो मात खाती ही है, पिक्‍चराइजेशन से लेकर लार्जर दैन लाइफ दिखाने के चक्‍कर में भी यह साउथ की लीग को ही फॉलो करती हुई नजर आती है।

यहां पढ़ें- शमशेरा का मवूी र‍िव्‍यूShamshera Twitter Review: ‘शमशेरा’ को मिला मिक्स्ड रिस्पॉन्स, रणबीर को देख यह बोले दर्शक
रविवार को ‘शमशेरा’ को दिखाना होगा जादू
‘शमशेरा’ को अगर आगे बेहतर कमाई करनी है तो इसे रविवार को कम से कम 20 करोड़ रुपये का बिजनस करना होगा। यदि कमाई में यह बढ़ोतरी नहीं होती है तो सोमवार से फिल्‍म की कमाई बुरी तरह गिरेगी यह तय है। करीब 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘शमशेरा’ को यदि हिट या सुपरहिट का दर्जा पाना है तो इसे लाइफटाइम कम से कम 200 करोड़ रुपये का बिजनस करना होगा।

‘शमशेरा’ की कहानी
‘शमशेरा’ की कहानी ब्रिटिश राज के दौर की है। इस फिल्‍म में करण मल्‍होत्रा और यशराज फिल्‍म्‍स ने अंग्रेजी शासन से लेकर जाति संघर्ष और डाकुओं की जिंदगी इन सब को जोड़कर पर्दे पर सजाया है। फिल्‍म में रणबीर कपूर का डबल रोल है। वह शमशेरा और उसके बेटे बल्‍ली के रोल में हैं, जो खमेरन जाति के लोगों का सरदार है। ये लोग समाज में ऊंची जाति के सामने अपने सम्‍मान की लड़ाई लड़ने के डकैत बन जाते हैं। लेकिन दरोगा शुद्ध सिंह यानी Sanjay Dutt अंग्रेजी शासन के साथ मिलकर धोखे से इन सभी को एक किले में कैद कर लेता है। अब सम्‍मान की लड़ाई के साथ आजादी की लड़ाई भी जुड़ जाती है।



Source link