बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर फिर दागे गए रॉकेट

0
Baghdad
बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर फिर दागे गए रॉकेट

कासिम सुलेमानी की मौत के कारण बढ़ते तानव दिन प्रतिदिन घटने की जगह बढ़ते हुए नजर आ रहें है. हाल फिलहाल में ही ईराक की राजधानी पर रॉकेट दागे गए थे. और एक प्लेन भी गलती से ब्लास्ट किया गया था. एक बार फिर से राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास के नजदीक रॉकेट दागे जाने की जानकारी आई है.

समाचार एजेंसी एएनआई के जरिए दोनों रॉकेट बगदाद के हाई सिक्योरिटी एरिया कहें जाने वाले दूतवास के नजदीक आकर गिरे हैं. जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि अभी तक किसी के जानमाल का कोई खतरा नहीं हुआ है.

बता दें कि हाल ही में ईरान ने रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के मुखिया जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेते हुए इराक स्थित दो अमेरिकी बेस पर एक दर्जन से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया था. ईरानी की मीडिया ने दावा किया कि इस अटैक में लगभग 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे.

यह भी पढे़ं : मां ने बेटी के हनीमून पर डाले दामाद पर डोरे, फिर रचाई शादी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहले ही ईरान से कह चुका है कि वह युद्ध के पक्ष में नहीं है, अगर ईरान ने किसी भी अमेरिकी नागरिक या फिर उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, तो उसे गंभीर परिणामों का भुकतान करना पड़ेगा. दूसरी ओर ईरानी मंत्रियों ने भी अमेरिका को जवाब देते हुए कहा कि वह भी युद्ध नहीं चाहते, लेकिन अपनी आत्मरक्षा में हर मुमकिन जवाब जरूर देंगे.