6 साल की मासूम बच्ची के साथ की हैवानियत

267
6 साल की मासूम बच्ची के साथ की हैवानियत

जनकपुरी में 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस और महिला एंव बाल विकास विभाग को नोटिस जारी किया है. बता दें कि महिला आयोग ने नोटिस जारि कर पूछा है कि बच्ची के पुनर्वास के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं. साथ ही विभाग से बच्ची के पुनर्वास और रखरखाव के लिए केयर प्लान की जानकारी देने को भी कहा है.


जनकपुरी में अपने परिवार के साथ फुटपाथ पर सो रही 6 वर्ष की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया गया है. इतना ही नहीं बच्ची का बलात्कार करके उसे फेंका गया है. हवस के पुजारी ने बच्ची के साथ बड़ी ही क्रूरता की है, साथ ही उसको मारने की कोशिश भी की. इस मामले में जनकपूरी में एफआईआर भी दर्ज की गई है.

imgpsh fullsize anim 18 4 -

यह भी पढ़ें: अवैध संबंध से प्रेग्नेंट हुई महिला ने दर्ज करवाई FIR


बताते चले कि बच्ची का परिवार बहुत ही गरीब है और उसके पिता दिहाड़ी मजदूर है. फिलहाल बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. दिल्ली महिला आयोग अध्यक्षा स्वाति मालीवाल बच्ची व उसके माता पिता से मिलने के लिए मंगलवार को अस्पताल पहुंची है. वहां पर उन्होंने पीड़िता के परिवार वालों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया है.


वहीं दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में दिल्ली पुलिस और बाल विकास विभाग को नोटिस जारी किया है इस मामले की सूचना मांगी है. आयोग ने दिल्ली पुलिस से एफआईआर की कॉपी, महिला आयोग की सीआईसी काउंसलर को सूचना न देने की वजह, इसके लिए जिम्मेदार अधिकारिओं और उनके खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है. इस मामले में गिरफ्तार किए गये अभियुक्त की जानकारी और जांच की वर्तमान स्थिति की भी रिपोर्ट मांगी है.