सुरजेवाला ने कहा – राहुल गांधी ही पार्टी के अध्यक्ष थे और बने रहेंगे

0
Randeep Surjewala and rahul gandhi

कांग्रेस पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने पद से इस्तीफ़ा देने के मसले पर कांग्रेस मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा है, ‘राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे और वही बने रहेंगे’। दरअसल, लोकसभा चुनाव में हुई पार्टी की क़रारी हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफ़ा देने की पेशकश की थी। राहुल के पद से हटने की पेशकश पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कई दिनों तक राहुल गांधी से पद इस्तीफ़ा ना देने का निवेदन करते रहे।

Loading...

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राहुल गांधी ने चुनावी हार की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने की बात कही थी और उन्होंने ऐलान किया था कि पार्टी किसी ग़ैर-गांधी को अपना अध्यक्ष चुन ले। इसके बाद कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का राहुल को मानने का मान-मनोव्वल का दौर चला। उसके बाद आज कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया को संबोधित करते हुए स्पष्ट तौर कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे और वही बने रहेंगे’।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के कुछ हिस्सों को छोड़कर भाजपा की लहर 2014 से भी बड़ी रही। भारतीय जनता पार्टी ने अपने दम पर प्रचंड जीत हासिल करते हुए 303 सीटें जीती। वहीं, कांटे की सीट अमेठी पर हारने के अलावा कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटें ही मिल पाई।