‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज

0
congress
‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज

वैसे तो सियासती जंग किसी न किसी बात को लेकर होती ही रहती है और नेताओं का एक दूसरे पर तंज कसना कोई बड़ी बात नहीं है. एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी पर कांग्रेस नेता राहुल गाधी ने निशाना साधा है. जिसमें अबकी बार ट्रंप सरकार के नारे पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि आप इस पर काम करते रहें और प्रधानमंत्री को थोड़ी बहुत कूटनीति के बारें में सिखाएं.

साथ ही लिखा कि एस. जयशंकर जी का धन्यवाद, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अयोग्यता को छुपा लिया. उनके इस तरह के समर्थ ने भारत के लिए डेमोक्रेट्स के साथ संबंधों पर सवाल खड़े किए है. कहा कि मुझे उम्मदीद है कि आपके हस्तक्षेप से ये अब ठीक हो जाएगा. अब आप इस पर काम कर रहे है. तो आप उनको कुछ कुटनीति भी सिखाए.

बता दें कि राहुल गांधी ने यह ट्वीट तब किया. जब प्रधानमंत्री अमेरिका के दौरे पर थे, तभी विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मोदी के द्वारा हाउडी मोदी में ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ के नारे को इस्तेमाल कर सफाई दी है.

इतना ही नहीं राहुल गांधी से भी पहले कई कांग्रेसी नेता हैं जिन्होंने ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर सवाल खड़े कर चुके है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी हाउडी मोदी को लेकर कई सवाल खड़े किए थे. ऐसा भी कहा गया था कि यह भारत की विदेश नीति नहीं है. कि एक देश का प्रधानमंत्री दूसरे देश में जाकर चुनाव का प्रचार प्रसार करें.

वहीं अमेरिका में पत्रकारों से बातचीत के दौरान विदश मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने ऐसा नहीं कहा है बल्कि उन्होंने उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने जो कभी इस्तेमाल किए थे और उस बारे में लोगों को बताया था. यही नहीं जयशंकर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने बतौर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 2016 में ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का इस्तेमाल किया था.

यह भी पढ़ें : ट्विटर पर क्यों हो रही है भारत के प्रधानमंत्री की आलोचना

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम में इस नारे का जिक्र किया था. जब उम्मीदवार ट्रंप ने ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ कहा था तो उसकी आवाज़ भारत में भी गई थी. व्हाइट हाउस में उनका दिवाली मनाना, कई लोगों को खुशी दे गया.’