बेरोजगारी से लेकर राफेल डील तक राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा

0

नई दिल्ली: आज मानसून सत्र के दूसरे दिन मोदी सरकार के खिलाफ टीडीपी द्वारा लाए गए प्रस्ताव के बाद संसद में काफी हंगाम देखने को मिला. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला. राहुल ने मोदी सरकार पर कई अहम मुद्दे के बारे में बोलकर निशाना साधा. राहुल गांधी के भाषण के ये है वो प्रमुख बिंदु.

राफेल डील पर सवाल

राहुल ने मोदी के खिलाफ राफेल मुद्दे को उठाते हुए कहा कि फ्रांस में हुई राफेल डील पर मोदी सरकार ने देश की जनता को झूठ बोला है. सरकार ने डील की रकम बताने से मना करते हुए कहा था कि इस मामले में फ्रांस में हुई सीक्रेट डील के कारण सौदे की राशि नहीं बताई जा सकती है. वहीं इस पर राहुल गांधी ने कहा कि इस बारे में मेरी फ्रांस के राष्ट्रपति से बात हुई ओर बताया कि ऐसी कोई सीक्रेट पैक्ट वाली कोई भी डील नहीं हुई है. इस मामले में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने भी देश से झूठ बोला है.

युवाओं को किया था नौकरी का वादा

राहुल ने जुमलों का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी जी ने जो दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन सरकार ने सिर्फ चार लाख युवाओं को ही नौकरी दी. सरकार सिर्फ झूठे वादे करती है और पूरा देश जुमला स्ट्राइक का शिकार है. अगर आकंड़ों को देखने तो अभी भी देश में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है.

नोटबंदी के मुद्दे पर पीएम को घेरा

मोदी ने अचानक ही देशवासियों की रातों की नींद उड़ा दी, जब उन्होंने रात 8 बजे कालेधन के खिलाफ सख्त एक्शन लिया और देश में नोटबंदी कर दी. उन्होंने निर्देश दिया था कि अब पुराने नोट नहीं चलेंगे. उन्हें शायद ये याद नही था कि किसान, मजदूर, गरीब कैश में धंधा करते हैं.

चीन सीमा में घुस गया

राहुल ने इस दौरान चीन के साथ मोदी के दौरे को लेकर भी कहा कि मोदी चीन के राष्ट्रपति के साथ झुला-झूल रहे थे, उस दौरान चीन के सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए. लेकिन हमारे सैनिक ने शक्ति दिखाते हुए उन्हें सीमा से खदेड़ दिया.

मॉब लिंचिंग पर भी घेरा

ये ही नहीं राहुल ने इस दौरान मोदी को मॉब लिंचिंग जैसे मुद्दे को लेकर भी तंच कसा. आज किसी ने किसी हिंदुस्तानी को सरे आम पिटा जा रहा है ये हमला लोगों पर नहीं बल्कि अंबेडकर के बनाए संविधान पर है.

महिलाओं दलितों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार

यूं तो महिला की सुरक्षा को लेकर कई आश्वासन दिए जाते है पर क्या महिला सुरक्षित महसूस करती है. राहुल ने आगे कहा कि हिन्दुस्तान महिलाओं की रक्षा नहीं कर पा रही है. गैंगरेप हो रहे हैं. दलितों-अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा, लेकिन पीएम के मुंह से एक शब्द नहीं फूट रहा.

ऐसे कई अन्य मुद्दे ओर थे जिनको हथियार बनते हुए राहुल ने मोदी पर चलाए थे बातों के बाण

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 7 =