राहुल गाँधी जर्मनी के दौरे पर, आज रात छात्रों को करेंगे संबोधित

325

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी चार दिन के जर्मनी व ब्रिटेन दौरे पर है. कांग्रेस अध्यक्ष आज बुधवार को जर्मनी पहुच गए है. वह यहां छात्रों और भारतीय समुदाय के साथ संवाद करेंगे. इस दौरे पर उनका पहला संवाद रात साढ़े नौ बजे होगा.

कांग्रेस ने ट्विट कर दी जानकारी

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि पार्टी अध्यक्ष आज जर्मनी के हैमबर्ग में रहेंगे. वह बूसेरियस समर स्कूल में लोगों के साथ रूबरू होंगे. जर्मनी में राहुल गांधी व्यापारियों, राजनेताओं, एकेडमिक्स और एनआरआई से भी मिलेंगे. यह जानकारी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्विट करके दी.

imgpsh fullsize 39 1 -

राहुल चार दिन के जर्मनी व ब्रिटेन के दौरे पर गये है

आपको बता दें कि राहुल ब्रिटेन और जर्मनी की यात्रा पर हैं. वह 22 और 23 अगस्त को जर्मनी में 24 और 25 अगस्त को लंदन में रहेंगे. इस यात्रा में उनके प्रवासी भारतीय लोगों से संवाद करने और विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से मिलने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक उनकी यह यात्रा प्रवासी भारतीयों से संपर्क कायम करने के पार्टी के कार्यक्रम का हिस्सा है.

राहुल गांधी जर्मनी में, हैम्बर्ग और बर्लिन में दो सभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वो ब्रिटेन जाएंगे जहां वो कुछ स्थानीय भारतीय मूल के सांसदों के सहयोग से ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी ने पिछले साल सितंबर में ‘इंडिया ऐट 70’ विषय पर कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले के छात्रों को संबोधित किया था.

imgpsh fullsize 37 1 -

कुछ महीने पहले उन्होंने सिंगापुर की नेशनल यूनिवर्सिटी में भी छात्रों को संबोधित किया था. उसके बाद वह बहरीन भी गए थे.

कांग्रेस ने राहुल के विदेश दौरे को लेकर भाजपा पर लगाये राजनीति करने के आरोप

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने हाल ही में बीजेपी पर आरोप लगाया था कि बीजेपी राहुल गांधी की इस यात्रा को नाकाम करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वे जानते हैं कि जर्मनी व ब्रिटेन के लोग राहुल गांधी के विचार सुनना चाहते हैं और उन तक पहुंचना चाहते हैं. प्रियंका ने कहा कि अगर बीजेपी किसी भी आमंत्रण को वापस लिए जाने के लिए प्रयास करती है तो यह उसकी संकीर्णता व अदूरदर्शिता का परिचायक होगी.