AAP में कलह : केजरीवाल का विश्वास पर विश्वास नहीं?

265
APP में कलह : केजरीवाल का विश्वास पर विश्वास नहीं

आम आदमी पार्टी के भीतर मची कलह के बीच अब खबर है कि अगले साल होने वाले राज्यसभा चुनाव में पार्टी किसी बाहरी को टिकट दे सकती है। दिल्ली से राज्यसभा की 3 सीटें हैं, जिनके लिए अगले साल जनवरी में होने वाले चुनाव में AAP को ही उम्मीदवार तय करने हैं।

Keriwal 2 -

पार्टी से जुड़े शीर्ष सूत्र ने बताया कि पार्टी इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों को उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है। इसमें रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का नाम सबसे ऊपर है और सूत्रों ने मुताबिक, पार्टी ने उनसे इस बाबक संपर्क भी साधा है। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अभी विभिन्न नामों पर चर्चा चल रही है और अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

राज्यसभा चुनावों से पहले ही पार्टी में खींचतान जारी है। यहां कुछ वरिष्ठ नेता उच्च सदन भेजे जाने की उम्मीद लगाए थे। AAP के संस्थापक सदस्य रहे कुमार विश्वास भी बंद लफ्जों राज्यसभा भेजे जाने की मांग कर चुके हैं। मीडिया से बातचीत में कुमार विश्वास ने कहा था कि जहां तक राज्यसभा जाने की बात है तो वो उसके लिए बेहतर उम्मीदवार हैं। हालांकि अब AAP के एक वरिष्ठ नेता ने साफ किया कि पार्टी के किसी नेता को राज्यसभा नहीं भेजा जाएगा और यह फैसला लिया जा चुका है।

दरअसल इस साल की शुरुआत से ही AAP में अंदरूनी कलह जोरों पर है और कुमार विश्वास कई बार पार्टी नेताओं के प्रति बगावती रुख एख्तियार करते भी दिखे और मीडिया में खुलकर बयान भी दिए। सूत्रों की माने तो, विश्वास का यह व्यवहार पार्टी नेताओं को पसंद नहीं आया। वहीं पार्टी से निलंबित विधायक कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया था कि विश्वास को राज्यसभा जाने से रोकने के लिए पार्टी के कुछ लोग साजिश कर रहे हैं।