PM मोदी का 13 दिन में तीसरा बिहार दौरा, गया-पूर्णिया में चुनावी रैली; जानिए पूरा शेड्यूल

4
PM मोदी का 13 दिन में तीसरा बिहार दौरा, गया-पूर्णिया में चुनावी रैली; जानिए पूरा शेड्यूल

PM मोदी का 13 दिन में तीसरा बिहार दौरा, गया-पूर्णिया में चुनावी रैली; जानिए पूरा शेड्यूल

ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के चुनावी दौरे पर रहेंगे। उनकी गया और पूर्णिया में दो जनसभाएं होंगी। बिहार भाजपा नेताओं के मुताबिक मंगलवार को प्रधानमंत्री सबसे पहले सुबह नौ बजे गया के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद पूर्णिया में उनकी सभा होगी। प्रधानमंत्री गया में एनडीए के लिए हम सेक्युलर से उम्मीदवार जीतन राम मांझी के समर्थन में वोट मांगेंगे।

इसके बाद वे पूर्णिया के लिए रवाना हो जायेंगे। 16 अप्रैल को पीएम 12.45 बजे पूर्णिया के रंगभूमि मैदान पहुंचेंगे। पूर्णिया में होने वाली जनसभा में प्रधानमंत्री एनडीए से जदयू के उम्मीदवार संतोष कुशवाहा के लिए जनसमर्थन मांगेंगे। प्रधानमंत्री 10 साल बाद मंगलवार को पूर्णिया पहुंच रहे हैं। पूर्णिया के अलावा कटिहार के जदयू प्रत्याशी भी मंच पर मौजूद रहेंगे।

गया के गांधी मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। गांधी मैदान को सील कर दिया गया। एनएसजी, एसपीजी और सीआरपीएफ गांधी मैदान को अपनी सुरक्षा घेरे में ले लिया है। सामान्य लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दी गयी है। सभी गेट पर मेटल डिटेक्टर लगाया गया है।

गांधी मैदान में सीआरपीएफ का तैनाती तथा डॉग स्क्वायड को भी लगाया गया है। मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद ही सभा मैदान में लोगों को प्रवेश मिलेगा। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम व एसएसपी आशीष भारती ने सोमवार को गांधी मैदान का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था तथा तैयारी व्यवस्था का जायजा लिया।

सभास्थल बनवाने में जुटे पूर्व जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा ने बताया कि चुनावी जनसभा के लिए मिले अनुमति के तहत कार्य किया जा रहा है। मंच पर पीएम सहित करीब 35 लोगों को बैठने की अनुमति रहेगी। मंच के सामने करीब 15 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने के लिए तीन बड़ा पंडाल लगाए गए हैं। सभा स्थल पर एनडीए घटक दलों के लगेंगे झंडे गांधी मैदान में पीएम के सभा मंच के पास एनडीए के सभी घटक दलों जदयू, भाजपा, रालोजपा, हम, लोजपा (आर) का झंडा लगा रहेगा। एनडीए के सभी घटक दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा पीएम आगमन को लेकर जनसंपर्क तेज किया गया है।

वहीं पूर्णिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रंगभूमि मैदान में सीमांचल-कोसी की पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। हालांकि, इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंच पर नहीं होंगे। पीएम के साथ एनडीए के सभी प्रमुख नेतागण मौजूद रहेंगे। पूर्णिया के अलावा कटिहार जिला के जदयू प्रत्याशी भी मंच पर मौजूद रहेंगे। पीएम पूर्णिया आगमन के दौरान सीमांचल के विकास के लिए किए गए कार्यों को तो गिनाएंगे ही, उनके निशाने पर विपक्षी नेता भी होंगे। राहुल के अलावा लालू और तेजस्वी पर वह सियासी प्रहार जरूर करेंगे। सीमांचल और कोसी के मतदाता से देश की तरक्की और विकास के लिए एनडीए के पक्ष में समर्थन मांगेंगे। 16 अप्रैल को गया में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद पीएम 12.45 बजे पूर्णिया रंगभूमि मैदान पहुंचेंगे।

पीएम को सुनने वालों को दिक्कत न हो इसके लिए सभा स्थल पर तीन हैंगर का निर्माण किया गया है। ताकि धूप में लोग परेशान न हो। गिरिजा चौक से रंगभूमि मैदान रोड ही आमलोगों के लिए बंद रहेगा। बाकी सभी सड़कें खुली रहेंगी। शहर के चारों दिशाओं में पांच स्थलों पर पार्किंग की व्यवस्था की गयी। पूर्णिया में पीएम के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजामात किए गए हैं। रंगभूमि मैदान में केंद्रीय सुरक्षा बलों की टीम तैनात है। 3 हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। ड्रोन कैमरे से भी चुनावी सभा स्थल पर नजर रखी जा रही है। ट्रैफिक एवं भीड़ नियंत्रण के लिए शहर में 15 स्थानों पर ड्रॉप गेट बनाया गया है। इनमें गिरजा चौक, फोर्ड कंपनी, पंचमुखी मंदिर, बिहार टॉकिज मोड़, रामबाग चौक, नेवालाल चौक, कप्तान पुल के निकट, पूर्णिया कॉलेज चौक, थाना चौक, डाकबंगला चौक में बनाया। 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News