सोना चांदी छोड़ अब प्याज को भी बनाया जा रहा है टारगेट !

0
robbery
crime

प्याज के दामों पर लगातार वृद्धि से देश में हड़कंप मच गया है। देश के कई शहरों में प्याज की चोरी की घटनाएं आम हो चुकी है। अब नयी घटना लखनऊ की है। जहां प्याज चोरी का पहला मामला सामने आया जिसमें एक पीड़ित दुकानदार ने पुलिस को तहरीर देकर चुराए गए प्याज की वापसी की मांग की है। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

खबरों के अनुसार लखनऊ के थाना आलमबाग क्षेत्र के अंतर्गत मवाईया सब्जी मंडी में पुल के नीचे वीरेंद्र कुमार सोनकर की सब्जी की दुकान है जिसमें वह आलू और प्याज की बिक्री करते हैं. देर रात वीरेंद्र सोनकर दुकान का ताला बंद करके रात 11 बजे के करीब घर जाते हैं।

इस समय प्याज के महंगे होने के कारण वीरेंद्र प्याज और लहसुन दोनों को जाली लगाकर ताले में बंद कर देते थे. रोजाना की तरह वह रविवार देर रात तकरीबन 11 बजे दुकान बंद करके घर चले गए. लेकिन सुबह दुकान आने पर पता चला कि ताला तोड़कर 3 बोरी प्याज और 2 बोरी लहसुन सहित एक हजार का सिक्का भी चोर चुरा कर ले गए।

वीरेंद्र सोनकर ने आसपास के लोगो से पूछा लेकिन कुछ भी पता नहीं चल पाया फिर थक हार के वीरेंद्र ने नजदीकी आलमबाग थाने में प्याज की चोरी की कम्प्लेन दर्ज करवाई। खबरों के मुताबिक वीरेंद्र सोनकर कि 3 बोरी प्याज और 2 बोरी लहसुन सहित 1 हजार रुपया चोरी हो गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में टिक-टॉक वीडियो बनाना पड़ा युवकों को भारी

लखनऊ में प्याज की चोरी का यह पहला मामला सामने आया है, लेकिन देश के अन्य राज्यों में प्याज-लहसुन की चोरी की घटनाएं आम बात हो गयी देश की मौजूदा हालत यह हो गयी है कि अब पुलिस के पास प्याज़ कि चोरी तक के मामले सामने आरहे है।