राजधानी दिल्ली में डीटीसी कर्मचारियों की हड़ताल, मेट्रो में दिखाई दी काफी भीड़

179

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में डीटीसी कर्मचारियों की यूनियन आज हड़ताल पर है. जो यात्री सार्वजनिक परिवहन पर निर्भर रहते है उन्हें आज काफी दिक्कतें आ सकती है. डीटीसी के ठेका कर्मचारी डीटीसी संविदा श्रमिक संघ के बैनर तले आज हड़ताल पर है.

आखिर क्यों गए है ठेका कर्मचारी हड़ताल पर

डीटीसी वर्कर्स यूनिट सेंटर ने सोमवार को हड़ताल किए जाने का आह्वान किया है. इस दौरान डीटीसी ने एक प्रेस बयान द्वारा कहा है कि दिल्ली सरकार ने न्यूनतम वेतन दरों को बहाल किया था जो ठेका कर्मचारियों के लिए 4 अगस्त 2018 से पहले शुरू होना था, लेकिन न्यूनतम वेतन को कम करने के निर्देश वासप ले लिया गया था. जानकारी के मुताबिक, राजधानी में हो रहीं इस हड़ताल का असर 3500 से अधिक बसों में देखने को मिल रहा है. इस वजह से आज सुबह दिल्ली मेट्रो में काफी भीड़ देखने को भी मिली.

delhi government imposes esma ahead of dtc strike 2 news4social -

डीटीसी ने कर्मचारियों से की जल्द काम पर लौटने की पहल

डीटीसी ने अपने कर्मचारियों से जल्द से जल्द कम पर वापिस आने की अपील की है. बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आवश्यक सेवा रखरखाव अधिनियम (एस्मा) 1974 लगा दिया था.

ऑटो की भी हड़ताल

दिल्ली में पिछले दिनों में काफी कर्मचारी हड़ताल कर रहें है. कुछ समय पहले सीएनजी के दामों में इजाफा होने की वजह से ऑटो वालों ने भी हड़ताल की थी जबकि टैक्सी वालों ने निजी कैब को लेकर बनाई गई सरकार की नीति के खिलाफ भी बंद बुलाया था.

delhi government imposes esma ahead of dtc strike 1 news4social -

साल 2015 में भी हड़ताल कर चुके है डीटीसी यात्री

इससे पहले साल 2015 में डीटीसी की हड़ताल हुई थी. इस हड़ताल के कारण दिल्ली के नागरिकों को काफी परेशानी आई थी. इस का सीधा असर मेट्रो पर भी देखने को मिला रोजाना के मुकाबले आज मेट्रो में ज्यादा भीड़ देखने को मिली है.