ये शख्स हो सकता है नया लोकसभा अध्यक्ष

286

मीडिया के सूत्रों के मुताबिक खबर आ रही है कि नयी लोकसभा में स्पीकर के पद के लिए राजस्थान के नेता ओम बिड़ला का नाम सामने आ सकता है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाने वाले ओम बिड़ला राजस्थान से भाजपा सांसद हैं. ख़बरों की बात करें तो ये दावे किये जा रहे हैं कि ओम बिड़ला आज अपना नामांकन फॉर्म भर सकते हैं.

कौन है ओम बिड़ला

छात्र राजनीति से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले ओम बिड़ला राजस्थान की राजनीति में एक बड़ा नाम हैं. छात्र राजनीति के अलावा ओम बिड़ला 3 बार विधायक भी रह चुके हैं, और अब दो बार से सांसद भी हैं. अब ओम बिड़ला का नाम नए स्पीकर के तौर पर सामने आने पर सभी विशेषज्ञों को चौका रहा है. आपको बता दें कि अपने प्रतिद्वंदी को ओम बिड़ला ने करीबन पौने दो लाख वोटों से हराया था.

Loksaabha sspeaaker -

हालाँकि पहले ये कयास लगाये जा रहे थे कि प्रोटेम स्पीकर बनाये गये सांसद वीरेंद्र कुमार ही लोकसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है लेकिन अब जिस तरह से मीडिया में ओम बिड़ला का नाम सामने आया है, तो उन कयासों पर प्रश्न चिन्ह लग गये हैं.

आपको बता दें कि नयी लोकसभा की शुरुआत के साथ ही सांसदों का शपथ ग्रहण जारी है. अब स्पीकर का चुनाव कल यानी कि 19 जून को किया जायेगा. संख्या बल के हिसाब से देखें तो भाजपा के उम्मीदवार को जीतना तय ही है, बस देखना ये होगा कि स्पीकर पद के लिए किसे चुना जाता है.