नए फीचर के साथ अब गूगल भी बताएगा जॉब्स नियर बाय यू!

198

दुनिया के सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किये जानेवाले सर्च इंजन Google ने अपने सैकड़ों यूजर फ्रेंडली फीचर्स के साथ एक नया फीचर लांच कर दिया है. गूगल ने इस नई सेवा की शुरुआत युवाओं की सबसे बड़ी ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए की है. गूगल की इस सेवा का नाम ‘जॉब्स नियर मी’ रखा गया है. नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए यह सर्विस किसी वरदान की तरह साबित होने वाली है.

बता दें कि गूगल इसी तरह की सेवा पिछले साल अमेरिका में शुरू कर चुका है. कंपनी का कहना है कि गूगल फॉर जॉब्स फीचर के माध्यम से लक्ष्य है कि नौकरी ढूंढने के सर्च को आसान बनाया जाए. Google ने इसके लिए जॉब पोर्टल Aasaanjobs, Freshersworld, Headhonchos, IBM Talent Management Solutions, LinkedIn, Quezx, Shine.com, T-Jobs, TimesJobs और WinsdomJobs के साथ करार किया है.

कंपनी इसके लिए राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है, जिससे भारतीयों को जॉब के लिए नया प्लेटफॉर्म मिल सके. जैसे ही परिणाम उपलब्ध होंगे, यूज़र के हिसाब से उन्हें मदद दी जाएगी. इस फीचर में जॉब प्रोफाइल, टाइटल, लोकेशन, डेट पोस्टिड, कंपनी टाइप जैसे टर्म की मदद से जॉब खोजना आसान होगा. गूगल इसी के साथ ही पसंदीदा जॉब विकल्प को बुकमार्क करने की सुविधा भी देगा. यहां यूज़र को अलर्ट ईमेल के ज़रिए भी रोज़गार की जानकारी मिलेगी.

google 1 news4social -

गूगल फॉर जॉब्स फीचर अभी अंग्रेज़ी भाषा में ही उपलब्ध है. जानकारी के लिए बता दें कि एंड्रॉयड और आईओएस पर मौजूद गूगल एप के ज़रिए से यूजर्स इस सर्विस की मदद ले सकते हैं.

इस सर्विस में गूगल अपने यूज़र्स को फिल्टर जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध करा रहा है. इसमें ज़रूरत के हिसाब की नौकरियों को ढूंढने में काफी आसानी होगी. इसके अलावा जॉब की लोकेशन, जॉब टाइटल, नौकरी फुल टाइम है या फिर पार्ट टाइम आदि जैसे फीचर भी दिए गए होंगे. गूगल ने इस सर्विस को शुरू करने से पहले कुछ थर्ड पार्टी जॉब सर्च पोर्टल को भी जोड़ा है. इसकी मदद से यूजर को नौकरी ढूंढने में और अधिक आसानी होगी.