मुंबई के एक टीचर को राहुल गांधी और महिलाओं पर टिप्पणी करने के कारण जबरन छुट्टी पर भेजा गया

0
Mumbai Teacher
Mumbai Teacher

मुंबई विश्वविद्यालय एकेडमी ऑफ थिएटर आर्ट्स (ATA) के निदेशक को मंगलवार को महिलाओं और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए “मजबूरन छुट्टी” पर भेजा दिया गया।

निदेशक का नाम योगेश सोमन है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा कि योगेश सोमन को “जबरन छुट्टी” पर भेजने के बाद एक तथ्य-खोज समिति आगे के उपायों से पहले छात्रों की शिकायतों की जांच करेगी।

यूनिवर्सिटी के छात्र भारती इकाई के अध्यक्ष श्रीधर पेडनेकर ने कहा कि सोमन ने हाल ही में सोशल मीडिया पर गांधी और महिलाओं के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

विधायक कपिल पाटिल के हस्तक्षेप के साथ विश्वविद्यालय सचिव ने मंगलवार को एक पत्र जारी किया जिसमें कहा गया था कि सोमन को “मजबूर छुट्टी” पर भेजा गया है। इसके बाद छात्रों ने अपनी हड़ताल बंद कर दी।

एक कुशल अभिनेता सोमन ने सोशल मीडिया पर समसामयिक मुद्दों पर टिप्पणी करते हुए अपना वीडियो जारी किया। सोशल मीडिया पर वीडियो जारी होने के बाद, छात्र संगठनों ने सोमन के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था।

इस बीच भाजपा ने कहा “सावरकर की प्रशंसा के लिए सोमन को एक महीने से अधिक समय से निशाना बनाया जा रहा था। अब उसे जबरन छुट्टी पर भेज दिया जाता है। क्या यह असहिष्णुता नहीं है? ”

यह भी पढ़ें- कन्नौज बस हादसा: अखिलेश यादव डॉक्टर को धमकाते हुए वीडियो में कैद

यह बातें पूर्व शिक्षा मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार ने पूरे मामले की गहन जांच की मांग करते हुए पूछी।

शेलार ने यह भी मांग की कि एक तथ्य खोजने वाली समिति को पिछले पांच वर्षों के अकादमी ऑफ़ थिएटर आर्ट्स के आचरण के बारे में पूछताछ करनी चाहिए।