कन्नौज बस हादसा: अखिलेश यादव डॉक्टर को धमकाते हुए वीडियो में कैद

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव सोमवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के एक सरकारी अस्पताल में एक ऑन-ड्यूटी डॉक्टर के साथ बहसबाज़ी करते हुए पकड़े गए। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश मरीजों और परिवार के सदस्यों को देखने अस्पताल गए थे। पिछले हफ्ते एक सड़क दुर्घटना के बाद कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई थी।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा की गई घटना के एक वीडियो में अखिलेश यादव को परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए देखा जा सकता है, जो डॉक्टर के हस्तक्षेप करने पर मुआवजे का सवाल उठाते हैं।

वीडियो में अखिलेश यादव डॉक्टर को हड़काते हुए सुने जा सकते हैं- “आप न बोलें … आप एक सरकारी आदमी हैं … मुझे पता है। आपको मेरे बारे में कुछ भी समझाने की ज़रूरत नहीं है कि वे क्या कह रहे हैं। आप न बोलें क्योंकि आप एक सरकारी कर्मचारी हैं,”

अखिलेश यादव ने बाद में कहा कि उन्होंने यह बात इसलिए कही क्योंकि जब मैं मरीज के घरवालों से उनके मुवावजे के बारें में पूछ रहा था तो डॉक्टर बीच में दखल देना शुरू कर दिया। अखिलेश यादव ने कहा कि हादसे के पीड़ितों में से एक के परिवार के सदस्य ने दावा किया कि उन्हें राज्य से कोई मुआवजा नहीं मिला है।

अखिलेश यादव ने आगे कहा, “आप बहुत बहुत छोटे अधिकारी हैं … बहुत छोटे कार्यकर्ता हैं। आप आरएसएस से हो सकते हैं … या भाजपा से हो सकते हैं। आप मुझे नहीं बता सकते कि वे क्या कह रहे हैं … आपके पास नहीं है कि आप सरकार की ओर से बोलें।”

यह भी पढ़ें: फ़रवरी में भारत की यात्रा कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रम्प

इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर डीएस मिश्रा ने बाद में एएनआई को बताया कि था अखिलेश यादव मरीज के परिवार के सदस्य के मुआवजे को प्राप्त नहीं करने के दावे को सही करने की कोशिश कर रहे थे।