MP में गुजरात फॉर्म्यूले को लागू करने की कवायद शुरू, विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात कर रहे सीएम शिवराज

30
MP में गुजरात फॉर्म्यूले को लागू करने की कवायद शुरू, विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात कर रहे सीएम शिवराज

MP में गुजरात फॉर्म्यूले को लागू करने की कवायद शुरू, विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात कर रहे सीएम शिवराज

बीजेपी ने अगले साथ होने वाले मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में गुजरात फॉर्म्यूला लागू करने की कवायद शुरू कर दी है। विधानसभा का शीतकालीन सत्र खत्म होते ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों के साथ वन-टू-वन मुलाकात शुरू की है। सीएम उन्हें उनके विधानसभा क्षेत्र की हालत और परफॉर्मेंस के बारे में बता रहे हैं। संभावना है कि इन मुलाकातों के बाद यह फैसला किया जाएगा कि अगले चुनाव में उन्हें टिकट मिलेगा या नहीं।

 

हाइलाइट्स

  • सीएम शिवराज कर रहे विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात
  • मीटिंग में विधायकों के परफॉर्मेंस का हो रहा आकलन
  • एमपी में गुजरात फॉर्म्यूला आजमाने की तैयारी कर रही बीजेपी
भोपालः मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 10 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। गुरुवार को विधानसभा का शीतकालीन सत्र खत्म होते ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विधायक दल की बैठक बुलाई। इसके ठीक बाद उन्होंने पार्टी विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात शुरू की। माना जा रहा है कि शिवराज ने विधायकों को उनके विधानसभा क्षेत्र की हालत के साथ उनके परफॉर्मेंस के बारे में भी बताया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक यह सारी कवायद मध्य प्रदेश में गुजरात फॉर्म्यूले को लागू करने के लिए शुरू की गई है।

परफॉर्मेंस तय करेगा टिकट

विधायकों के साथ वन-टू-वन माटिंग में शिवराज ने उन्हें उनके परफॉर्मेंस के बारे में बताया। विधानसभा क्षेत्र के किस इलाके में उनकी हालत कमजोर है और कहां कांग्रेस की गुटबाजी उनके लिए मददगार हो सकती है, इस बारे में भी जानकारी दी। समाज के किस वर्ग के साथ तालमेल बिठाने से उनकी राह आसान हो सकती है, सीएम ने यह भी उन्हें बताया।

शुक्रवार को भी मीटिंग का दौर

विधायकों के साथ शिवराज की मीटिंग्स शुक्रवार को भी जारी रहेंगी। आज वे इंदौर और उज्जैन संभाग के विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात करेंगे। इसके बाद शाम में पार्टी दफ्तर में एक बैठक में शामिल होंगे। इसमें प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा और प्रभारी मुरलीधर राव के भी शामिल होने की संभावना है।

गुजरात फॉर्म्यूले को अमलीजामा

गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी ने वही फॉर्म्यूला एमपी में भी आजमाने का फैसला किया है। इसके तहत समाज के सभी तबकों के साथ एंगेजमेंट बढ़ाने के निर्देश पार्टी नेताओं को दिए गए हैं। यह संभावना भी है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी बड़ी संख्या में नए चेहरों पर दांव खेल सकती है। 40-45 प्रतिशत सिटिंग विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं। इसके लिए विधायकों के परफॉर्मेंस को आधार बनाया जाएगा। सीएम शिवराज की विधायकों के साथ मुलाकात इसी की शुरुआत है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News