मोदी सरकार लेकर आये है रेल यात्रियों के लिए नयी सौगात

261
Trainsefe
Trainsefe

तेजस और वन्दे मातरम के बाद मोदी सरकार तैयार है अपनी एक और सौगात लेकर सेवा सर्विस’ के तौर पर यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे मंगलवार से 10 नई ट्रेनें शुरू करने जा रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर इन ट्रेनों को रवाना करेंगे। ये सभी पैसेंजर ट्रेनें हैं। इनमें कुछ रोजाना और कुछ ट्रेनें सप्ताह में 6 दिन चलेंगी।

रोजाना सेवा वाली ट्रेनें दिल्ली और शामली, भुवनेश्वर और नारायणगढ़ शहर, मुरकंगसेलेक और डिब्रूगढ़, कोटा और झालावाड़ तथा कोयंबटूर और पलानी के बीच चलेंगी। वहीं, सप्ताह में 6 दिन चलने वाली ट्रेनें वडनगर और महेसाणा, असारवा और हिम्मतनगर, करूर और सलेम, यशवंतपुर और तुमुकुर तथा कोयंबटूर और पोल्लाची के बीच चलेंगी।

Train1grf -

इस मौके पर रेल मंत्री ने कहा कि ट्रेनों और स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था बेहतर हुई है। अब पटरी पर गंदगी नहीं मिलती है। रेलवे का प्रत्येक अस्पताल आयुष्मान भारत से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के विजन को आगे बढ़ाने में रेलवे की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। अधिकारी और कर्मचारी विश्व स्तरीय रेल सुविधा उपलब्ध कराने में लगे हुए हैं। रेल में प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा दिया जा रहा है। रेल मंत्री ने कहा कि ट्रेनों को समय पर चलाने, ट्रैक ठीक करने, सिग्नल सिस्टम को सुधारने सहित अन्य सुधार के लिए पीएम का मार्गदर्शन मिल रहा है।

यह भी पढ़ें : तेजस के बाद क्या 150 ट्रेनों और 50 स्टेशनों का निजीकरण संभव ?

लोकल यात्रियों को इससे सुविधा होगी। दूरदराज के लोगों, को रेल सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है।दोनों दिशाओं में इस ट्रेन की नियमित सेवा बुधवार से शुरू हो जाएगी। इसमें 11 जनरल कोच होंगे और ये शहादरा, गोकलपुर, सबोली हॉल्ट, नौली, खेकड़ा, बागपत रोड, बड़ौत, कासिमपुर खेड़ी और कांदला स्टेशनों पर रुकती हुई जाएगी।