दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस बड़े कॉलेज में निकली भर्ती, कैसे करें आवेदन  

321

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज ने एडमिनिस्ट्रेटर ऑफिसर समेत पांच पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आप इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है.

कुल कितने है पद

इसमें कुल पांच पदों के लिए आवेदन किया जाएगा. जो इस प्रकार है.

  • एडमिनिस्ट्रेटर ऑफिसर
  • सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (कंप्यूटर)
  • प्रोफेशनल असिस्टेंट
  • सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट
  • असिस्टेंट

कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

इन पद पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी है. इसके लिए प्रत्याशी 14 दिसंबर शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते है.

क्या है फीस

इन पदों के लिए उम्मीदवार से फीस भी ली जाएगी. जनरल/ओबीसी कैटेगरी वालों को 500 रुपये देने होंगे. वहीं एससी/एसटी कैटगरी को 250 रूपये देंगे होंगे. पीडब्ल्यूडी कैटगरी के उम्मीदवारों के लिए छूट दी गई है.

du recruitment 2018 miranda house invites applications for non teaching staff apply now 1 news4social -

क्या है योग्यता

  • निम्न पदों के लिए निम्न योग्यता है जैसे एडमिनिस्ट्रेटर ऑफिसर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 प्रतिशत अंक के साथ मास्टर डिग्री हासिल की हो. इसी के साथ तीन साल का एक्सपीरियंस भी जरूरी है.
  • दूसरी तरफ सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (कंप्यूटर) के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस या आईटी में एमएससी और  एमसीए की डिग्री की हो. इसके साथ एक साल का एक्सपीरियंस अनिवार्य है.
  • वहीं प्रोफेशनल असिस्टेंट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमलिब की डिग्री (M.Lib.Sc) हासिल की हो. यह किसी भी विषय में मास्टर की डिग्री के साथ बीलिब (B.Lib.Sc) की डिग्री जरूरी है.
  • सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स से ग्रेजुएशन  की डिग्री हासिल की हो. साथ ही साथ बीलिब की डिग्री भी हासिल की हो. इसके अतिरिक्त छह महीने का कंप्यूटर एप्लीकेशन कोर्स भी किया हो.
  • असिस्टेंट पद के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएट और कंप्यूटर एप्लीकेशंस/ऑफिस मैनेजमेंट/सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस/फाइनेंसियल मैनेजमेंट/अकाउं में छह महीने का डिप्लोमा कोर्स या डिग्री की हो.

जानिए कैसे करें आवेदन

जो भी उम्मीदवार इन पदों में आवेदन के लिए इच्छुक है वह पहले मिरांडा हाउस की आधिकारिक वेबसाइट mirandahouse.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकता है.

इन पदों पर क्या है सैलरी

निम्न पदों पर प्रत्याशी को निम्न वेतन दिया जाएगा. जैसे की एडमिनिस्ट्रेटर ऑफिसर के लिए 15600-39100 रुपये तक. सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (कंप्यूटर) के लिए 9300-34800 रुपये तक. प्रोफेशनल असिस्टेंट पद के लिए 9300-34800 रुपये तक. सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट के लिए उम्मीदवार को 5200-20200 रुपये तक मिलेंगे. और असिस्टेंट पद के लिए 5200- 20200 रुपये तक दिए जाएंगे.

कैसे होगा चयन

इस पद के लिए उम्मीदवार को लिखित परीक्षा द्वारा चुना जाएगा.