MI vs RR: रोहित का विकेट गिरा तो ताली बजा रही थीं संजना? निराश रितिका को फिर प्रीति ने दिया ‘सहारा’

332


MI vs RR: रोहित का विकेट गिरा तो ताली बजा रही थीं संजना? निराश रितिका को फिर प्रीति ने दिया ‘सहारा’

नवी मुंबई: लगातार आठ हार के बाद मुंबई इंडियंस (MI) को आईपीएल 2022 की पहली जीत नसीब हुई। वह भी कप्तान रोहित शर्मा के बर्थडे के दिन। हालांकि रोहित के लिए शाम अच्‍छी नहीं रही। वह बस 2 रन के निजी स्‍कोर पर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। जब रोहित का विकेट गिरा तो स्‍टैंड्स में उनकी पत्‍नी रितिका सजदेह भी मौजूद थीं। वह रोहित के आउट होने पर खासी निराश नजर आईं। हालांकि, उनके ठीके पीछे मौजूद जसप्रीत बुमराह की पत्‍नी संजना गणेशन तालियां बजा रही थीं। रितिका को सहारा देने आईं अश्विन की पत्‍नी प्रीति। प्रीति अपनी सीट से उठीं और रितिका के पास जाकर उन्‍हें गले से लगा लिया। इधर अश्विन ने रोहित को आउट किया था तो उधर उनकी पत्‍नी रोहित की बीवी को दिलासा दे रही थीं। शनिवार के मैच से रितिका, प्रीति और संजना की तस्‍वीरें पर क्रिकेट ट्विटर पर खूब शेयर हो रही हैं।

क्‍या रोहित के आउट होने पर खुश थीं संजना?
एक नजर में कोई देखेगा तो यही लगेगा पर शायद ऐसा है नहीं। असल में संजना देख रही थीं कि प्रीति अपनी सीट से उठकर रितिका की तरफ जा रही हैं। सोशल मीडिया पर भी कई यूजर्स ने इस बात को पॉइंट आउट किया है। अंदाजा यही है कि संजना शायद उस जेस्‍टर की तारीफ में ताली बजा रही थीं।

5 विकेट से जीती मुंबई
नवी मुंबई के डीवाई स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए बैठे जोस बटलर की एक और शानदार पारी (67 रन, 52 गेंद, 5 फोर, 4 सिक्स) की बदौलत छह विकेट पर 158 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (51 रन) और तिलक वर्मा (35 रन, 30 गेंद) की शानदार पारी से चार गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

‘मुश्किल वक्‍त है, एक-दूसरे का साथ देना है’ IPL में MI की पहली जीत पर भावुक हो गए ईशान किशन
रोमांचक रहा मैच का अंत
अपेक्षाकृत आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई के दोनों ओपनर्स एक बार फिर नाकाम रहे। रोहित शर्मा और ईशान किशन, दोनों ही पावरप्ले के अंदर वापस लौट चुके थे। इसके बाद सूर्यकुमार और तिलक वर्मा ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी कर टीम को आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ाया। इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने सूर्यकुमार को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। अगले ही ओवर में तिलक वर्मा भी प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार हो गए।

मुंबई की टीम अचानक मुश्किल में घिर गई। टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड ने यहां से टीम को संभाला। लेकिन, आखिरी ओवर में जीत के लिए चार रन चाहिए थे तभी पहली गेंद पर पोलार्ड आउट हो गए। उनकी जगह उतरे डेनियल सैम्स ने पहली ही गेंद पर सिक्स लगाकर जीत के इंतजार को खत्म कर दिया।



Source link