इस बार भी बीजेपी जीतेगी, मैं मध्यप्रदेश का मामा हुँ: शिवराज सिंह चौहान

570

मध्यप्रदेश में आने वाले वक्त में विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की यात्रा पर हैं। उन्होंने इसकी शुरुआत उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर से की। पत्रकारों से बातचीत में शिवराज सिंह चौहान नें कहा की उनको पुरा विश्वास है की इस बार भी प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने जा रहीं हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की कांग्रेस कितनी भी कोशिश क्यों न कर लें लेकिन प्रदेश में बीजेपी को हराने में वह कामयाब नहीं होगी।

यह भी पढ़ें : भाजपा सरकार ने चुनाव से पहले किया बड़ा फेरबदल तो कांग्रेस ने लिया आड़े हाथ

shivraj singh chauhan he is mama of madhya pradesh 1 news4social -

15 सालों से मध्यप्रदेश में है बीजेपी की सरकार

पिछले 15 सालों से मध्यप्रदेश में बीजेपी का शासन है। लेकिन इस बार राजनीतिक जानकर कह रहें है की लोगों में बीजेपी के ख़िलाफ़ नाराज़ंगी हैं। लोग अब दुसरी सरकार को सत्ता में चाहते हैं। शिवराज सिंह चौहान के लिए दुबार से मध्यप्रेदश की सत्ता पर काबज होना के लिए चुनौतियों का सामना करना पडेगा।

कांग्रेस को मिल रहीं है ज़मीन

पिछले 15 सालों से बीजेपी के सत्ता पर रहने से माहौल धीरे-धीरे कांग्रेस की तरफ़ मुढ़ता दिख रहा हैं। लोग बदलाव चाहते है। उस बदलाव के लिए कांग्रेस खुद को आगे कर रहीं हैं। प्रदेश में कांग्रेस की तरफ़ से ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार लोगों से मिल रहें है। वहीं दुसरी तरफ़ बीजेपी भी लोगों से मिलकर राज्य और केंद्र सरकार के कामों का गुणगान कर रहीं हैं।

दोनों ही पार्टी का चुनाव प्रचार पर ध्यान इतना ज्यादा है की खुद मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश की सड़कों की तुलना अमेरिका की सड़कों से कर चुके हैं। दुसरी तरफ़ प्रदेश में कांग्रेस की कमान संभाल रहें ज्योतिरादित्य सिंधिया नें शिवराज सिंह सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस लगातार बीजेपी पर वायपम घोटाले को लेकर सवाल पुछ रहीं हैं।

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में सत्ता पर काबिज होने के लिए, कांग्रेस का सबसे बड़ा दांव

यह भी पढ़ें मध्य प्रदेश: कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस चुनाव प्रभारी के साथ किया ऐसा सलूक कि राहुल को बुलानी पड़ी आपात बैठक