Lalu Yadav ED Raid: बुरे फंसे तेजस्वी यादव, लैंड फॉर जॉब घोटाले की आरोपी कंपनी के घर में रहते हैं लालू के लाल

5
Lalu Yadav ED Raid:  बुरे फंसे तेजस्वी यादव, लैंड फॉर जॉब घोटाले की आरोपी कंपनी के घर में रहते हैं लालू के लाल

Lalu Yadav ED Raid: बुरे फंसे तेजस्वी यादव, लैंड फॉर जॉब घोटाले की आरोपी कंपनी के घर में रहते हैं लालू के लाल


ऐप पर पढ़ें

लैंड फॉर जॉब केस में लालू यादव परिवार के फंसने के बाद 2017 में सत्ता और नीतीश कुमार का साथ गंवा चुके आरजेडी के युवराज और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे के बाद मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं। माहौल 2017 जैसा बन रहा है और यह देखना दिलचस्प होगा कि नीतीश कुमार इस बार मजबूती के साथ उनके लिए बैटिंग करते हैं या जेडीयू के लिए नई फील्डिंग लगाते हैं। ईडी के छापे से तेजस्वी यादव बुरे फंसते दिख रहे हैं क्योंकि दिल्ली में उनके जिस पर घर रेड पड़ा है वह नौकरी के बदले जमीन घोटाले की एक आरोपी कंपनी के नाम रजिस्टर्ड है। 

शुक्रवार को तेजस्वी यादव के घर के साथ-साथ लालू यादव की तीन बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के घर पर भी छापा पड़ा है। ईडी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर, बिहार और झारखंड में 24 जगहों पर एक्शन हुआ है जिसमें पटना में लालू के करीबी अबु दुजाना भी शामिल हैं। इसी केस में सोमवार को पटना में सीबीआई ने राबड़ी देवी से पूछताछ की थी और मंगलवार को दिल्ली में लालू यादव से। दिल्ली की एक अदालत ने इस केस में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को 15 मार्च को पेश होने का आदेश भी दे रखा है। 

ED Raid: लालू की बेटियों और तेजस्वी के घर से  70 लाख कैश और 2 किलो सोना बरामद, 900 US डॉलर भी मिले

 

ईडी के छापे से जुड़े अधिकारियों ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में जिस घर में छापा मारा गया उस घर में रेड के दौरान तेजस्वी यादव मौजूद थे। ईडी सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी यादव का यह घर एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी के नाम से रजिस्टर्ड है जो लैंड फॉर जॉब स्कैम में एक आरोपी है। आरोप है कि रेलवे में नौकरी पाने वाले एक आदमी ने 9527 वर्ग फीट जमीन इसी कंपनी को 10.83 लाख रुपए में बेच दी थी जिस कंपनी को 2014 में राबड़ी देवी और मीसा भारती ने हासिल कर लिया। तेजस्वी का दिल्ली वाला घर इसी कंपनी के नाम रजिस्टर्ड है। आरोप के मुताबिक कंपनी को हासिल करने के बाद 2014 से इस कंपनी की मालकिन राबड़ी देवी हैं।

default -Land for Job Scam: ED की कार्रवाई पर लालू की बेटी रोहिणी बौखलाई, BJP को बताया हिटलर,  कहा- लड़ना जानते हैं डरना नहीं

 

ईडी के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा कि इससे ये साफ हो गया है कि तेजस्वी यादव या लालू यादव का परिवार घोटाले की एक कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड घर का इस्तेमाल कर रहा है। इस अधिकारी ने बताया कि ईडी की जांच में पता चला है कि जमीन के चार टुकड़े मेरिडियन कंस्ट्रक्शन को बेचा गया था जिसके मालिक आरजेडी के पूर्व विधायक अबु दोजाना हैं जिनके घर पर पटना में आज रेड डाला गया है।

ईडी को शुक्रवार के छापे में लालू की बेटियों और तेजस्वी यादव के ठिकानों से 70 लाख रुपए नकद, 2 किलोग्राम से ऊपर सोना और 900 अमेरिकी डॉलर के नोट मिले हैं।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News