Lalu Yadav CBI Raid : राबड़ी आवास के 2 ‘सीक्रेट’ कमरों का राज, जानिए क्यों सीबीआई ने ताला तक तोड़ा

89

Lalu Yadav CBI Raid : राबड़ी आवास के 2 ‘सीक्रेट’ कमरों का राज, जानिए क्यों सीबीआई ने ताला तक तोड़ा

पटना : आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ( Lalu Yadav CBI Raid ) और उनके परिजनों के 16 ठिकानों पर शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने छापेमारी की। रेलवे भर्ती में गड़बड़ी को लेकर दिल्ली, पटना, गोपालगंज समेत के कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की। 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर भी CBI की टीम ने छापेमारी की। सीबीआई की टीम को राबड़ी आवास में दो बंद कमरे मिले।

बताया जा रहा है कि ने सीबीआई के अधिकारी ने पहले जब बंद कमरे का ताला खोलने के लिए चाबी मांगी, तब राबड़ी देवी ने चाबी नहीं दी। इसके बाद ताला तोड़नेवाले शख्स को राबड़ी आवास पर बुलाया गया। औजार का बक्शा लेकर आए शख्स ने दोनों कमरों का ताला तोड़ा। इसके बाद सीबीआई की टीम ने पूरे रूम की तलाशी ली। दावा किया जा रहा है कि सीबीआई को उन कमरों से कुछ सबूत हाथ लगे हैं।
लालू यादव के 17 ठिकानों पर CBI की रेड पर बोली BJP-‘निष्पक्ष जांच है, जो भी दोषी है उसपर कार्रवाई होगी’
16 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी
बता दें कि लालू प्रसाद के 16 ठिकानों पर शुक्रवार को सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने एक साथ छापेमारी की। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, लालू प्रसाद के पटना, दिल्ली और गोपालगंज समेत 16 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर भी सीबीआई की टीम ने छापेमारी की।
navbharat times -Lalu Yadav CBI Raid: लालू परिवार पर सीबीआई ने नए सिरे से कसा शिकंजा, राबड़ी और दो बेटियों पर भी FIR… जानिए पूरे केस की डिटेल
रेल मंत्री रहते घोटाला करने का आरोप
सीबीआई के अनुसार, यह मामला लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने, जमीन और संपत्ति लेने से जुड़ा है, जिसकी जांच के मामले में छापेमारी की गई। यह पूछे जाने पर कि लालू और अन्य ने इसके माध्यम से कितनी भूमि का अधिग्रहण किया, सूत्र ने बताया कि वे उसकी सूची बना रही है। सीबीआई अधिकारी उन लोगों के बयान भी दर्ज किया जो उस वक्त वहां मौजूद थे।
navbharat times -Lalu Yadav CBI Raid : लालू यादव के घर CBI की रेड पर जीतन राम मांझी का इशारों में तेजस्वी यादव पर निशाना- ‘घर का भेदी लंका ढाए’
लालू-राबड़ी समेत 15 के खिलाफ FIR
सीबीआई ने लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी, दो बेटियों सहित 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई की ओर से बताया गया कि यह मामला लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर कथित रूप से रिश्वत लेने, जमीन और संपत्ति लेने के मामले से जुड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने आरोपों की प्रारंभिक जांच दर्ज की थी, जिसे प्राथमिकी में बदल दिया गया है। लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा तथा हेमा के अलावा कई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सीबीआई ने शुक्रवार की सुबह दिल्ली, पटना और गोपालगंज में 16 स्थानों पर तलाशी ली।
navbharat times -‘तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हें नौकरी दूंगा…’ इस मोडस ऑपरेंडी से लालू यादव ने किया रेलवे भर्ती घोटाला
सीबीआई वापस जाओ का लगे नारे

वहीं, सीबीआई की इस कार्रवाई के विरोध में आरजेडी कार्यकर्ता सड़क पर उतर गये और राबड़ी आवास के पास धरने पर बैठ गए। इस दौरान उन लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की। साबीआई वापस जाओ का नारे लगाए। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि लालू परिवार को परेशान करने के लिए राजनीति से प्रेरित होकर सीबीआई द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News