जाने किन देशों में कोरोना वायरस नहीं फैला

world news
जाने किन देशों में कोरोना वायरस नहीं फैला

दिसंबर 2019 में वुहान में फैलने के बाद चीन सहित 122 कोरोनोवायरस से प्रभावित देश 122 मार्च को खड़े हैं। जबकि कई देशों ने COVID-19 के संदिग्ध मामलों की घोषणा की है, उनमें से कुछ ने राहत की सांस ली। कोरोनावायरस का परीक्षण नकारात्मक आया।

नीचे उन देशों की एक सूची दी गई है जहां कोरोनवायरस के सभी संदिग्ध मामलों ने नकारात्मक परीक्षण किया है जिसके परिणामस्वरूप वायरस की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

पलाऊ गणराज्य

पलाऊ गणराज्य ने 09 मार्च को एक संदिग्ध मामले के लिए एक नकारात्मक परीक्षा परिणाम की घोषणा की। संदिग्ध व्यक्ति के 73 वर्षीय महिला होने की सूचना मिली थी जो अमेरिका से आई थी।

उसके नमूने कोरोनोवायरस परीक्षण के लिए ताइवान भेजे गए और नकारात्मक घोषित किए गए।

टोंगा

एक 21 वर्षीय महिला ने सीओवीआईडी ​​-19 के लिए देश के पहले संदिग्ध मामले का परीक्षण नकारात्मक होने की सूचना दी। वह बीमारी के लक्षण दिखाने के बाद Nuku’Alofa में Vaiola अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके नमूने ऑस्ट्रेलियाई में एक प्रयोगशाला में भेजे गए, जहाँ उन्हें नकारात्मक होने की पुष्टि की गई।

नमूने अतिरिक्त पुष्टि के लिए न्यूजीलैंड भेजे गए हैं।

corona virus
कोरोना वायरस

सोलोमन इस्लैंडस

सोलोमन द्वीप समूह ने एमवी एक्सपर्ट कंटेनर जहाज पर 10 फरवरी को कोरोनोवायरस के चार संदिग्ध मामलों की सूचना दी, जो देश के रेनेल और बेलोना प्रांत में डॉक किया गया था।

चार मामलों से लिए गए नमूनों को परीक्षण के लिए ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्थित विक्टोरियन इंफेक्शियस डिजीज रेफरेंस लेबोरेटरी (VIDRL) ​​में भेजा गया और नकारात्मक होने की घोषणा की गई।

फ़िजी

फिजी में 19 फरवरी को 37 वर्षीय एक फिजियन महिला जो कि जापान से लौटी थी, में COVID-19 संक्रमण का एक संदिग्ध मामला सामने आया था। श्वसन संबंधी लक्षणों की रिपोर्ट के बाद उसे उत्तरी फिजी के लाबासा अस्पताल में अलग-थलग कर दिया गया।

उनसे लिए गए नमूनों को मेलबोर्न, विक्टोरिया में एक डब्ल्यूएचओ संदर्भ प्रयोगशाला में भेजा गया और नकारात्मक होने की सूचना दी गई।

किन देशों में कोरोना वायरस नहीं फैला
किन देशों में कोरोना वायरस नहीं फैला

अतिरिक्त संदिग्ध मामलों की घोषणा बाद में की गई, जिनमें छह चीनी नागरिक भी शामिल थे, जो सभी लोग वायरस से निपटने के लिए नकारात्मक परीक्षण कर चुके थे।

यह भी पढ़ें : Can Corona Virus enter our body through the Urethra?

बारबाडोस

बारबाडोस ने घोषणा की है कि देश के सभी संदिग्ध मामलों में नकारात्मक रिपोर्ट किया गया है, हालांकि संदिग्ध मामलों की सही संख्या सामने नहीं आई है। रिपोर्ट किए जाने वाले नवीनतम तीन संदिग्ध मामले कोस्टा मैगिका क्रूज जहाज पर थे, जो टोबैगो द्वारा प्रवेश से इनकार किए जाने के बाद बारबाडोस में डॉक किया गया था। तीनों मामलों में रिपोर्ट नकारात्मक थी।