KBC में जिनके ज्ञान ने करोड़ों को किया इंप्रेस, जीत के बाद अब कहां हैं वो कंटेस्टेंट?

68


KBC में जिनके ज्ञान ने करोड़ों को किया इंप्रेस, जीत के बाद अब कहां हैं वो कंटेस्टेंट?

नई दिल्ली: टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (kaun banega crorepati) में आकर अब तक बहुत से लोगों ने बेहिसाब पैसे कमाए हैं. हालांकि करोड़पति बन पाने वाले लोगों कि संख्या बहुत ज्यादा नहीं रही है. गिने चुने ही कंटेस्टेंट ऐसे रहे हैं जो न सिर्फ हॉटसीट पर पहुंचे बल्कि अपने ज्ञान के दम पर उन्होंने एक करोड़ या उससे ज्यादा की रकम भी जीत ली. चलिए जानते हैं कि इस शो में आकर करोड़पति बने वो कंटेस्टेंट आज कहां हैं जिन्होंने अपने ज्ञान से न सिर्फ दर्शकों को बल्कि महानायक अमिताभ बच्चन को भी इंप्रेस कर दिया था.

पहला सीजन
छोटे पर्दे पर जब महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने पहली बार कदम रखा और ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (kaun banega crorepati) को होस्ट करना शुरू किया तब मुंबई के हर्षवर्धन नवाथे इस शो के पहले करोड़पति बने. जीत के बाद हर्षवर्धन ने खुद को लंदन के एक बिजनेस स्कूल में एनरोल कराया था. अभी हर्षवर्धन मुंबई में सेटल हैं और एक MNC में सीनियर लेवल पर काम कर रहे हैं.

दूसरा सीजन
‘कौन बनेगा करोड़पति’ (kaun banega crorepati) अपने पहले सीजन के बाद ही काफी ज्यादा ख्याति प्राप्त कर चुका था. शो के दूसरे सीजन में बृजेश दुबे करोड़पति बने थे. उन्होंने इस सीजन में 1 करोड़ रुपये की धनराशि जीती थी और अभी वह एक इलैक्ट्रीकल इंजीनियर हैं.

तीसरा सीजन
शो के तीसरे सीजन में मेकर्स ने बहुत बड़ा बदलाव करते हुए इसे होस्ट किए जाने की कमान सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को दे दी थी. ये सीजन कुछ खास नहीं चला और ना ही इस सीजन में कोई भी करोड़पति कंटेस्टेंट निकला.

केबीसी सीजन 4
शो का चौथा सीजन शानदार रहा क्योंकि इस बार फिर से महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) वापसी कर चुके थे. शो के इस सीजन में कंटेस्टेंट राहत तस्लीम ने एक करोड़ रुपये जीते. राहत झारखंड की एक मिडिल क्लास फैमिली से हैं.

सीजन 5
इसे कौन बनेगा करोड़पति का सबसे पॉपुलर सीजन कहा जा सकता है क्योंकि इस सीजन में कंटेस्टेंट सुशील कुमार (Sushil Kumar) ने 5 करोड़ रुपये जीत लिए थे. हालांकि शो जीतने के कुछ समय बाद सुशील कुमार (Sushil Kumar) ने एक फेसबुक पोस्ट करके बताया था कि किस तरह बुरी लतों में पड़कर उन्होंने ये करोड़ों रुपये बर्बाद कर दिए.

सीजन 6
केबीसी की 6वें सीजन में कंटेस्टेंट सनमीत कौर (Sanmeet Kaur) ने 5 करोड़ रुपये जीते थे. वह ऐसा कर पाने वाली पहली महिला थीं. मनमीत शादी के बाद मुंबई में रहती हैं.

सीजन 7
शो के इस सीजन में कंटेस्टेंट ताज मोहम्मत रंगरेज (Mohammad Rangrej) ने 7 करोड़ रुपये की रकम जीत ली थी. ताज पेशे से एक टीचर हैं. खेल में जीती धनराशि का इस्तेमाल ताज ने अपनी बेटी के इलाज और अपना घर बनाने में किया था. इसी शो में फिरोज फातिमा ने एक करोड़ रुपये जीते थे जिसका इस्तेमाल उन्होंने अपने पिता का इलाज कराने में किया.

सीजन 8
इस सीजन में कंटेस्टेंट अचिन नरूला और सार्थक नरूला ने 7 करोड़ की बड़ी धनराशि जीती थी. दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं.

सीजन 9
जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार (Anamika Majoomdaar) ने सीजन 9 में 1 करोड़ रुपये जीते थे. उन्होंने जीते हुए पैसों का इस्तेमाल सोशल वर्क के लिए किया था.

सीजन 10
असम की बिनीता जैन (Bineeta Jain) ने इस सीजन में 1 करोड़ रुपये जीते थे. तब वह एक कोचिंग सेंटर में टीचर की जॉब कर रही. उन्होंने पैसे का इस्तेमाल बच्चों के फ्यूचर के लिए किया था.

सीजन 11
‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के सबसे दमदार सीजन्स में से एक रहे इस सीजन में बिहार के सनोज राज हॉटसीट तक पहुंचे थे. उन्होंने शो में 1 करोड़ रुपये जीते थे. इसके अलावा बबीता तड़े, गौतम कुमार झा और अजीत कुमार ने भी इस सीजन में 1 करोड़ की रकम जीती थी.

सीजन 12
शो के 12वें सीजन में कई करोड़पति बने. कंटेस्टेंट अनुपमा दास ने 1 करोड़ रुपये, नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा ने भी 1 करोड़ रुपये जीते.

सीजन 13
शो का ये सीजन कितने करोड़पति देता है और कितनों की जिंदगी बदलता है ये तो वक्त के साथ ही पता चलेगा. बता दें कि ये शो हर साल कई जिंदगियां बदलने का काम करता रहा है.

यह भी पढ़ें- Sushant Singh Rajput की प्रोफाइल पिक्चर हो गई चेंज, हैरत में पड़ गए फैंस

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर News4Social के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link