बॉलीवुड के बाद अब पुलिस ने भी करणी सेना के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की

0

भारत में फिल्मों का विरोध तो हर दौर में हुआ है लेकिन पद्मावती जैसा हंगामा शायद ही पहले हुआ हो। वर्तमान स्थिति देखकर तो यही लग रहा है कि आगे कभी इतना बड़े स्तर पर इतना भीषण विरोध मुश्किल से देखने को मिलेगा। जितने लोग पद्मावती के विरोध में हैं। उससे कई गुना ज़्यादा लोग इस फिल्म की तरफदारी कर रहे हैं।
इतना ही नही अब सोश्ल मीडिया पर भी फिल्म की रिलीज़ के लिए कैम्पेन चल रहा है। करणी सेना के विरोध में कई संस्थाएं सामने आयी हैं जो खुलकर कह रहे हैं की पद्मावती का विरोध अभिव्यक्ति के अधिकार का हनन है और हम इस फिल्म को ज़रूर देखेंगे।
चौतरफा निंदा के बावजूद करणी सेना अपने आंदोलन से पीछे नही हट रही है। वो लोग खुलेआम दीपिका और संजय लीला भंसाली को जान से मारने की धम्की दे रहे हैं। यहाँ तक कि उनके हत्या करने वाले को इनाम देने की घोषणा की है।

सेना के सदस्य जगह-जगह दंगे और मार पीट कर रहे हैं। ऐसे ही एक मार्च की विडियो सोश्ल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस विडियो में करणी सेना हथियारों के साथ पुलिस से झड़प कर रही है। जिसके जवाब में पुलिस ने उन्हे लाठीयों से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इतना ही नही पुलिस ने चेतावनी भी दी है कि अब अगर ऐसी कोई हिंसक घटना हुई तो वो कड़ा कदम उठाने से पीछे नही हटेंगे।

 

आपको बता दें कि ये दूसरी बार है जब करणी सेना के खिलाफ खुलकर विरोध हो रहा है। हाल ही में फिल्म अभिनेत्री शबाना आज़मी ने भी दीपिका पादुकोण की सुरक्षा बढ़ाने के लिए लिखित पत्र के साथ दिल्ली आकर सरकार से मिलने का फैसला किया है। इतना ही नही शबाना आज़मी को इस कैम्पेन में सपा सांसद जया बच्चन और बॉलीवुड की ए-ग्रेड अभिनेत्रियों में शुमार होने वाली कैटरीना कैफ और कंगना रनौत का साथ भी मिल रहा है।
उम्मीद है कि इन कार्यवाहियों के बाद करणी सेना अपना आंदोलन पीछे हटा लेगी और फिल्म की रिलीज़ का रास्ता साफ करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + 16 =