Kanpur के बैंक ऑफ बड़ौदा में लॉकर तोड़कर डेढ़ करोड़ के जेवरात चोरी, अंदर टूट पड़े मिले पेंच

15
Kanpur के बैंक ऑफ बड़ौदा में लॉकर तोड़कर डेढ़ करोड़ के जेवरात चोरी, अंदर टूट पड़े मिले पेंच

Kanpur के बैंक ऑफ बड़ौदा में लॉकर तोड़कर डेढ़ करोड़ के जेवरात चोरी, अंदर टूट पड़े मिले पेंच


Kanpur BOB Bank Theft: कानपुर में रिटायर आर्डिनेंस फैक्टरी कर्मचारी की पत्नी के बैंक लॉकर से डेढ़ लाख के जेवर चोरी हो गए। वहीं बैंक स्टाफ को इसकी भनक तक लगी। बैंककर्मियों का यह तर्क सुनकर पीड़ित परिवार भी हैरान है। पीड़ित पक्ष का बैंक में काफी समय से खाता था।

 

बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से कानपुर में चोरी

हाइलाइट्स

  • बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से 1.5 करोड़ के जेवर चोरी
  • कानपुर में फिर बैंक लॉकर से चोरी की घटना आई सामने
  • पीड़ित पक्ष का आरोप, लॉकर के पेंच टूट हुई मिले
सुमित शर्मा, कानपुरः यूपी के कानपुर यूपी के कानपुर से एक हैरान करने वाली घटना प्रकाश में आई है। बैंक ऑफ बड़ौदा किदवई नगर शाखा से लॉकर में रखे 1.50 करोड़ के जेवरात चोरी हो गए। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से लॉकर चेक करने का मैसेज आने के बाद परिवार लॉकर चेक करने के लिए पहुंचा था। ब्रांच मैनेजर के साथ पीड़िता की बेटी लॉकर चेक करने पहुंची तो उसने देखा कि लॉकर खाली है और जेवरात गायब हैं। ये देखते ही उनके होश उड़ गए। लॉकर टूटा हुआ था, उन्होंने फौरन घटना की सूचना पुलिस को दी।

नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित बसंत बिहार निवासी सूर्य कुमार अवस्थी आर्डिनेंस फैक्टरी से रिटायर हैं। परिवार में पत्नी रामा, बेटी श्रद्धा, बेटे शशांक और बहु के साथ रहते हैं। शशांक नोएडा में एक प्राइवेट फैक्टरी में इंजीनीयर है। रामा अवस्थी बैंक ऑफ बड़ौदा किदवई नगर शाखा में 40 साल पुरानी कस्टमर हैं, इसी बैंक लॉकर से जेवर चोरी हुए हैं, उसमें रामा, उनकी बहु, नंनद और बेटी के जेवरात थे।

आरबीआई की गाइड लाइन

रामा अवस्थी की बेटी श्रद्धा ने बताया कि मेरी मां इस बैंक में 40 साल पुरानी कस्टमर हैं। इस बैंक के स्टाफ ने मुझसे कहाकि यहां पर लॉकर ले लीजिए। इससे पहले हमारा बैंक ऑफ इंडिया में लॉकर था, हमने यहां पर लॉकर शिफ्ट किया था। आरबीआई से गाइड लाइन लॉकर चेक करने के लिए आ रही थी। शुक्रवार को मैं अपनी मां के साथ लॉकर चेक करने के लिए आई थी। हमने लॉकर चेक करने के एंट्री की और बैंक का स्टाफ मेरे साथ स्ट्रांग रूम में गया।

लॉकर के अंदर मिले टूटे पेंच

लॉकर में एक चाभी कस्टमर की लगती है और एक चाबी बैंक स्टाफ की लगती है। जब लॉकर में चाबी लगाई, तो पूरी चाभी घूमती चली जा रही थी। हमने बैंक स्टाफ से कहा कि मुझे लॉकर टूटा हुआ लगा रहा है। जब लॉकर का दरवाजा खोल कर देखा तो अंदर से जेवर गायब थे। मैंने देखा कि लॉकर के अंदर पेंच टूटे पड़े थे। इस बैंक में मेरे दो लॉकर थे, एक मेरे नाम पर और दूसरा मेरी मां रामा अवस्थी के नाम पर था। मेरी मां के लॉकर से जेवर गायब हैं, मेरे लॉकर के जेवर सुरक्षित हैं। बैंक लॉकर में लगभग डेढ़ करोड़ के जेवर थे। बैंक का स्टाफ जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है।

लॉकर से की गई छेड़छाड़

एसीपी आशीष पांडेय के मुताबिक एक महिला ने शिकायत की है कि बैंक ऑफ बड़ौदा में लॉकर है। लॉकर से जेवरात गायब हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने देखा कि बैंक लॉकर से छेड़छाड़ होना बताया जा रहा है। पीड़ित परिवार से कहा गया है कि तहरीर दीजिए, फिर इस पूरे घटनाक्रम की जांच की जाएगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News