Jodhpur News: जुलूस में लगे ‘सर तन से जुदा’ के नारे, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया

311
Jodhpur News: जुलूस में लगे ‘सर तन से जुदा’ के नारे, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया

Jodhpur News: जुलूस में लगे ‘सर तन से जुदा’ के नारे, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया

Jodhpur viral video: उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से पूर्व जिस नारे का प्रयोग किया गया और राजस्थान की शांति और कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया गया। वही नारा रविवार को जोधपुर के पीपाड़ शहर में भी लगाया गया। एक जुलूस में भीड़ में इस नारे को लगाते कुछ लोगों को एक वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई की है।

 

हाइलाइट्स

  • जोधपुर में लगे ‘सर तन से जुदा’ के नारे
  • जुलूस के दौरान भीड़ में भड़काऊ नारेबाजी का वीडियो वायरल
  • जोधपुर पुलिस ने मुख्य आरोपी को हिरासत में लिया
जोधपुर: उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से पूर्व जिस नारे का प्रयोग किया गया और राजस्थान की शांति और कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया गया। वही नारा रविवार को जोधपुर के पीपाड़ शहर की सड़कों पर लगाया गया। यहां एक जुलूस के दौरान भीड़ में कुछ युवक ‘सर तन से जुदा’ का नारा लगाते दिखे। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद पीपाड़ के लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई है। जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी को हिरासत में लिया है।

जुलुस के दौरान नारे लगाने की शिकायत पर कार्रवाई
जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कयाल ने बताया कि शनिवार को पीपाड़ में निकाले गए एक जुलुस के दौरान ‘सिर तन से जुदा’ के नारे लगाने की शिकायत पुलिस को मिली थी। साथ ही इन नारों का वीडियो भी पुलिस के पास आया था। जिसके बाद वीडियो में नारे लगावाने वाले मुख्य आरोपी की पहचान रोशन अली के रूप में की गई। तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में लिया गया। पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि रोशन अली पूर्व में धान व्यवसायी था और वर्तमान में पीपाड़ के ताबूत चैक में कपड़े की दुकान चलाता है। सूत्रों के हवाले मिली जानकारी के अनुसार रोशन अली पर पूर्व में भी इस प्रकार धार्मिक आधार पर पीपाड़ का माहौल खराब करने का प्रयास करने का आरोप लग चुका है।
navbharat times -Bhilwara News: 9 साल के बच्चे को बंधक बनाया, 10 दिन से लापता बच्चा पशुओं का गोबर फेंकता मिला, वीडियो वायरल हुआ तो छोड़ा
पहले भी सौहार्द खराब करने की कर चुका कोशिश

पुलिस हिरासत में लिया गया आरोपी पर पूर्व में भी पीपाड़ शहर में साम्प्रदायिक सौहार्द खराब करने का आरोप लगे थे। पीपाड़ साम्प्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील माना जाता है। ऐसे में यहां इस प्रकार के नारे किसके इशारे पर लगाए गए और इन नारों के लगाने के पीछ क्या उद्देश्य रहा है? यह पुलिस के लिए जांच का विषय है। बता दें कि पिछले दिनों राजस्थान के अन्य शहरों में ऐसी गतिविधियों के बाद राजस्थान पुलिस और एनआईए ने सख्ती बरतते हुए कड़ी कार्रवाई की है। हालांकि सख्ती के बाद भी इस तरह की घटनाएं चिंता का विषय है।
रिपोर्ट- ललिता व्यास

Jodhpur News: टायर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बुझाने में लगी दमकल की गाड़ियां

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News