दादा ने की ज़ुल्म की हर हद पार खाना खाने पर लात मारता था

526

जापान से एक युवती का चौंका देने वाला मामला सामने आ रहा है. इसकी कहानी सुनकर आप शायद रिश्तों पर से ऐतबार खो बैठें, मगर ये सच है. इस जापानी महिला ने दावा किया है कि उसे अपने दादा की बेरहमी ज़ुल्म की हद तक सहनी पड़ी. इसकी वजह से वह मौत के एकदम करीब पहुंच गई थी. डॉक्टरों का कहना था कि वह मौत से महज 10 मिनट दूर रह गई थी.

ब्रिटिश अखबार द सन की खबर के मुताबिक महिला ने अपनी रुह कंपा देने वाली खौफनाक आपबीती सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के माध्यम से साझा की है. महिला ने जो तस्वीरें सोशल साइट पर पोस्ट की हैं, उन्हें देखकर यकीन नहीं होता है. सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरों में महिला हड्डियों का ढांचा भर नज़र आती है. महिला का दावा है कि उसके दादा के ज़ुल्म की इंतेहा की वजह से किशोरावस्था में उसकी यह हालत हो गई थी. महिला ने सोशल साइट पर बताया कि उसके दादा उसे भूखा रखते थे और जब वह उसे कुछ भी खाते हुए देख लेते थे तो पेट पर तब तक लातें मारते थे जब तक कि उल्टी नहीं हो जाती थी.

अपने ही वंशज ने की निर्मम करतूत

महिला का दावा है कि भूख के कारण उसका वजन महज़ 16.8 किलोग्राम रह गया था. महिला ने बताया कि उसे पुलिस ने नाटकीय तरीके से आज़ाद कराया था और फौरन अस्पताल ले गई थी, जहां डॉक्टरों ने उसे मरते-मरते बचा लिया.

महिला के ज़ुल्मी दादा का उसके बाद क्या हुआ, और जब उसे भयंकर प्रताड़ना के दौर से गुज़रना पड़ रहा था तब उसके बाकी रिश्तेदार कहां थे, इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन 10 वर्ष पहले महिला के साथ हुई ज़्यादती की तस्वीरें उसके दादा के ज़ुल्म की कहानी बखूबी चीख-चीखकर बयां कर रही हैं.

japanese girl -

जागरूक हो लोग

महिला का कहना है कि उसने अपनी आपबीती इसलिए शेयर की है ताकि लोगों में कुपोषण से होने वाले खतरों के प्रति जागरूकता आए. ट्विटर पर महिला ने लिखा- ”जिन लोगों के साथ दुर्व्यवहार होता है, यह बात उससे थोड़ी हटके है. अगर आप खाने की किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, मदद मांगें.” द सन ने महिला की कहानी प्रकाशित करते हुए इन तस्वीरों और उसकी आप बीती की सच्चाई का दावा नहीं किया है. कहा जा रहा है कि महिला ने वाइल्ड कैवेज नाम के यूज़र नेम से ट्विटर पर पोस्ट शेयर की है.