आंध्र के लिए अच्छा होता अगर एनडीए को 250 सीटें मिली होती : जगनमोहन रेड्डी

308

देशभर में लोकसभा चुनावों के साथ-साथ कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव भी संपन्न हुए हैं, और ऐसे ही राज्यों में से एक है आंध्र प्रदेश. आंध्र प्रदेश में लम्बे समय से चले आ रही चंद्रबाबू नायडू की सरकार का सफाया हो गया है और उनके स्थान पर जगनमोहन रेड्डी की पार्टी को जनादेश मिला है.

इन्ही सब के बीच जगनमोहन रेड्डी का एक बयान आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर एनडीए को इन लोकसभा चुनावों में 250 सीटों के करीब मिले होते तो आंध्र प्रदेश के लिए अच्छा होता. असल में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू भी आंध्र को विशेष राज्य का दर्ज़ा दिलाने की मांग कर रहे थे.

Jagan mohan redduy -

अब जगनमोहन रेड्डी का कहना है कि अब जबकि एनडीए मज़बूत स्थिति में है तो उन्हें किन्ही भी तरह के सहयोगियों की ज़रूरत नही पड़ेगी और यही बात आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्ज़ा दिलाने में घातक होगी. हालांकि पहले भी चंद्रबाबू नायडू इसके लिए अथक प्रयास कर चुके हैं.

आपको बता दें कि अभी समाप्त हुए लोकसभा चुनावों में चंद्रबाबू नायडू एक तीसरा मोर्चा बनाने के लिए उतावले दिखाई पड़ रहे थे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनकी मुलाकात उस समय चर्चा बटोर रही थी जब चुनाव नतीजे आने वाले थे.