सवाल 80- INDvsNZ: सेमीफाइनल के रिजर्व डे का गणित क्या है, अब कैसे होगा मैच

301
http://news4social.com/?p=51900

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल का मुक़ाबला भारत और न्यूजीलैंड का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया। अब इसकी जगह मैच 10 जुलाई को होगा। आपको बता दें कि ICC ने इस जब यह मैच रोका गया तो न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे। इसका मतलब यह है कि 10 जुलाई के दिन कीवियों को अपने बाकी बचे 3.5 ओवर खेलने के लिए मैदान पर दोबारा उतरना होगा और उसके बाद भारत पूरे 50 ओवर में न्यूजीलैंड के द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करेगा।

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 10 जुलाई को भी मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में मौसम साफ़ बना रहेगा। अगर भारतीय पारी पूरे 50 ओवर तक नहीं चलती है तो फिर डकवर्थ-लुईस का नियम लागू होगा। वहीं, इस मैच के नतीजे के लिए भारत को कम से कम 20 ओवर खेलने होंगे। अगर बारिश इतने ओवर का खेल भी नहीं होने देती है तो फिर यह मैच रद्द हो जाएगा।

World Cup 1 2 -

यह भी पढ़ें: सवाल 78- क्या होती है मुद्रा योजना, कैसे लिया जा सकता है इसका लाभ?

अगर सेमीफाइनल का यह मैच नहीं होता है तो भारत के लिए चिंता की कोई बात नहीं होगी क्योंकि ऐसी स्थिति में भारत बिना मैच जीते ही फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। क्योंकि भारत के पास ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड से अच्छी पॉजीशन है। भारत ने जहां लीग स्टेज में नंबर एक स्थान हासिल किया था तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर थी। अगर मैच बारिश के कारण 10 जुलाई को भी रद्द होता है तो भारत आसानी से फ़ाइनल में पहुंच जायेगा जहाँ उसका सामना दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा। बता दें कि दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड से साथ खेला जायेगा।

उम्मीद करता हूँ कि हमारे द्वारा दिया गया जवाब आपको पसंद आया होगा | आप लोग ऐसे ही हमसे सवाल पूछते रहिए हम उनका जवाब खोज कर आप को देते रहेंगे। आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे अपने सवाल पूछ सकते है | सवाल पुछने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद।