शीना बोरा केस की आरोपी इंद्राणी मुख़र्जी का उनके पति के साथ हुआ तलाक

0
9
9

शीना बोरा हत्या केस में जेल में बंद मुख्य आरोपी इंद्राणी मुख़र्जी का उनके पति पीटर मुख़र्जी के साथ तलाक की खबरे आ रही है बता दे की यह तलाक़ दोनों की रजामंदी से हो रहा है और मुंबई की फैमिली कोर्ट ने दोनों के तलाक़ को मंजूरी दे दी है।

इंद्राणी मुख़र्जी ने पीटर मुख़र्जी को अप्रैल में ही तलाक के लिए नोटिस भेज दिया था, दोनों ने कोर्ट के सामने अपनी बात रखी और तलाक़ के लिए हामी भर दी उनके मुताबिक उन दोनों के बीच अब सुलह की कोई भी गुंजाइश नहीं है, मुंबई की फैमिली कोर्ट ने दोनों को सुलह-समझौता करने के लिए छह माह का समय भी दिया था, हालांकि समय बीतने के बाद भी दोनों अपने फैसले पर अटल थे, उनके मुताबिक एक दूसरे के साथ रहना संभव नहीं है फैमिली कोर्ट में पीटर मुखर्जी की पैरवी एडवोकेट सुष्मिता नायर ने की।

एडवोकेट सुष्मिता नायर ने बताया की पीटर मुखर्जी की तबियत काफी समय से खराब थी , जिसके कारण से तलाक की प्रक्रिया में विलम्ब हो रहा था पीटर मुखर्जी के दोबारा स्वस्थ होने के बाद उनके तलाक को मंजूरी मिल गई है. पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की शादी साल 2002 में हुई थी. यह पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की दूसरी शादी थी. पीटर मुखर्जी से पहले इंद्राणी मुखर्जी की शादी कोलकाता के संजीव खन्ना के साथ हुई थी।

मुंबई में मई 2012 में शीना बोरा के अवशेष मिलने के बाद इसका पोस्टमार्टम करने वाले एक डॉक्टर ने अदालत को बताया था कि वह शीना की मौत का कारण पता नहीं कर सके हैं. शीना की अप्रैल 2012 में हत्या कर दी गई थी. उसकी मां और पूर्व मीडिया कारोबारी इंद्राणी मुखर्जी इस मामले में मुख्य आरोपी है।

इंद्राणी मुख़र्जी पर अपनी ही बेटी की हत्या में शामिल होने का आरोप है , फ़िलहाल अभी कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पाए है।

अभियोजन के मुताबिक, इंद्राणी ने अपने ड्राइवर श्यामवर राय और पूर्व पति संजीव खन्ना की मदद से अप्रैल 2012 में शीना बोरा (24) की हत्या कथित तौर पर की थी. मुखर्जी पर हत्या के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप है. घटना अगस्त में सामने तब आई जब पुलिस ने हथियार रखने के आरोप में राय को गिरफ्तार किया था और उसने सबके चिठ्ठे खोल दिए।